1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. निर्यातक गुणवत्तापूर्ण, प्रतिस्पर्धी उत्पाद बनाएं

निर्यातक गुणवत्तापूर्ण, प्रतिस्पर्धी उत्पाद बनाएं: जेटली

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को निर्यातकों से कहा कि वैश्विक मांग और भारतीय निर्यात में गिरावट को देखते हुए वे गुणवत्तापूर्ण उत्पाद कम से कम कीमत पर बनाएं। भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार

IANS [Updated:27 Nov 2015, 9:51 PM IST]
निर्यातक...- Khabar IndiaTV
निर्यातक गुणवत्तापूर्ण, प्रतिस्पर्धी उत्पाद बनाएं

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को निर्यातकों से कहा कि वैश्विक मांग और भारतीय निर्यात में गिरावट को देखते हुए वे गुणवत्तापूर्ण उत्पाद कम से कम कीमत पर बनाएं।

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला-2015 के समापन समारोह के मौके पर जेटली ने कहा, "वैश्विक अनुभव ने हमें सिखाया है कि दुनिया अच्छा उत्पाद खरीदना चाहती है। वह सस्ता उत्पाद खरीदना चाहती है। इसलिए आपको दूसरे से आगे बढ़कर सोचना होगा। ऐसे उत्पादन बनाने होंगे, जो कीमत और गुणवत्ता के मामले में प्रतिस्पर्धी हों।"

उन्होंने कहा, "यह खराब वैश्विक परिस्थिति में भी बड़ा बाजार खोजने में आपकी मदद कर सकती है।" देश का निर्यात अक्टूबर में लगातार 11वें महीने घटा है। अक्टूबर में यह 17.53 फीसदी कम 21.35 अरब डॉलर रहा।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: Jaitley asks exporters to make competitive products
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change