Friday, April 19, 2024
Advertisement

PHOTOS: जब इवांका ट्रंप ने किया गोलकोंडा किले का दीदार, चप्पे-चप्पे पर कड़ा पहरा

इवांका ट्रंप ने बुधवार को ऐतिहासिक गोलकोंडा किले का दीदार किया। अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों व स्थानीय पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: November 29, 2017 19:49 IST
ivanka trump- India TV Hindi
ivanka trump

हैदराबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी व सलाहकार इवांका ट्रंप ने बुधवार को ऐतिहासिक गोलकोंडा किले का दीदार किया। अपने दौरे के दूसरे दिन इवांका ने हैदराबाद इंटरनेशनल कनवेंशन सेंटर (एचआईसीसी) से 15 किमी दूर स्थित किले का दौरा किया। एचआईसीसी वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) का आयोजन स्थल है।

इवांका जीईएस में भाग लेने आईं हुईं हैं। शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन सुबह के सत्र में भाग लेने के बाद इवांका ट्राईडेंट होटल लौट गईं। वह इसी होटल में ठहरी हुई हैं। बाद में इवांका किले के लिए रवाना हुईं। यह कुतुब शाही राज्य का 1518 से 1687 तक राजधानी रहा था।

golconda fort

golconda fort

अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों व स्थानीय पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। किला पर्यटकों के लिए बंद था और पुलिस ने आसपास के इलाकों में यातायात को सीमित किया था।

तेलंगाना सरकार जीईएस अतिथियों के लिए गोलकोंडा किले में बुधवार को एक रात्रिभोज की मेजबानी कर रही है। हालांकि, इवांका रात्रिभोज में भाग नहीं लेंगी, क्योंकि उन्हें बुधवार शाम को रवाना होना है।

ivanka golconda fort

ivanka golconda fort

पुलिस सूत्रों ने कहा कि इवांका की पहले चारमीनार जाने की योजना थी लेकिन सुरक्षा कारणों से इसे छोड़ दिया गया। इवांका ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आयोजित ताज फलकनुमा में रात्रिभोज में भाग लिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement