Friday, March 29, 2024
Advertisement

इंदौर के रिहायशी इलाके में तेंदुए के आने से मचा हड़कंप, पकड़ने आए अधिकारियों पर किया हमला

कई घंटों तक तेंदुए को पकड़ने के लिए मशक्कत की गई। जाल की मदद से बार-बार कोशिश के बावजूद कोई सफलता नहीं मिल रही थी जिसके लिए वन विभाग की टीम ने तेंदुआ को बेहोश कर पकड़ने का प्लान बनाया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 10, 2018 9:31 IST
Indore-Leopard-strays-into-residential-area-in-Indore- India TV Hindi
इंदौर के रिहायशी इलाके में तेंदुए के आने से मचा हड़कंप, पकड़ने आए अधिकारियों पर किया हमला

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के इंदौर से रौंगटे खड़े कर देने वाली तस्वीर आई है। यहां एक तेंदुआ अचानक एक घर में घुस गया जिसे पकड़ने के लिए घंटों बचाव अभियान चलाया गया लेकिन इसी बीच तेंदुए ने एक शख्स पर जानलेवा हमला कर दिया। घंटों की मशक्कत के बाद फॉरेस्ट टीम ने तेंदुए को पकड़ तो लिया लेकिन तब तक पूरे इलाके में हडकंप मचा रहा। हैरान करने वाली ये तस्वीर एरोडम थानाक्षेत्र के पल्लर नगर कॉलोनी की है।

मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने तेंदुए का बचाने का काम शुरु किया तभी अचानक तेंदुआ भागने के मकसद से बाहर निकला लेकिन हज़ारों लोगों की भीड़ देखकर उसने वहां मौजूद वन विभाग के एक अधिकारी पर जानलेवा हमला कर दिया और महज़ चंद सेकेंड में हमला कर वो फिर घर की तरफ भाग गया। इस हमले में वन विभाग के अधिकारी के हाथ में ज़ख्म हो गए हैं। जंगल से भटककर आए इस तेंदुए को काफी मशक्कत के बाद बेहोश कर पकड़ लिया गया। करीब दो घंटे के बचाव अभियान के दौरान तेंदुए के हमले में चार सरकारी कर्मचारी घायल हो गए।

कई घंटों तक तेंदुए को पकड़ने के लिए मशक्कत की गई। जाल की मदद से बार-बार कोशिश के बावजूद कोई सफलता नहीं मिल रही थी जिसके लिए वन विभाग की टीम ने तेंदुआ को बेहोश कर पकड़ने का प्लान बनाया। बेहोश करने के लिए ट्रैंकुलाइजर गन मंगाई गई और फिर मौका मिलते ही तेंदुए पर बेहोशी वाला इंजेक्शन दाग दिया। ऑपरेशन कामयाब रहने पर वन अधिकारी ने हाथ उठाकर सबको जानकारी दी कि काम हो गया।

तेंदुआ पहले हमला कर एक शख्स को जख्मी कर चुका था इसलिए लोग डरे हुए थे कि कहीं तेंदुआ होश में आकर कहीं फिर से किसी पर हमला ना कर दे। देख संभल कर कुछ लोग जाल के साथ सीढ़ी पर चढ़े और फिर बेहोश तेंदुए को जाल में दबोच लिया। वन विभाग, पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से तेंदुए को रेस्क्यू करने में कामयाब रहे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement