Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कुशीनगर हादसे से देश ने क्या सीखा ? देश के 20 शहरों से INDIA TV की बड़ी पड़ताल

जब इंडिया टीवी ने देश के बड़े शहरों में पड़ताल की तो पता लगा कि बिना गार्ड वाली ये रेलवे क्रॉसिंग हर जगह मौत को दावत दे रही हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 26, 2018 21:47 IST
India TV Reality Check: Kushinagar tragedy highlights safety negligence at unmanned railway crossing- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV India TV Reality Check: Kushinagar tragedy highlights safety negligence at unmanned railway crossings

नई दिल्ली: कुशीनगर में हुए दर्दनाक हादसे से आज पूरा देश दहल गया। एक झटके में तेरह मासूम बच्चे मौत की नींद सो गए। एक क्रॉसिंग पार करते वक्त ना तो ड्राइवर सतर्क था और ना ही रेलवे की तरफ से कोई इंतज़ाम था। ड्राइवर कान में ईयरफोन लगाकर गाने सुनता रहा और स्कूल वैन तेज़ रफ्तार ट्रेन से टकरा गई। हादसे के बाद रेलवे ने एक के बाद एक बयान दिए..कई तरह के आंकड़े सामने आए..लेकिन जब इंडिया टीवी ने देश के बड़े शहरों में पड़ताल की तो पता लगा कि बिना गार्ड वाली ये रेलवे क्रॉसिंग हर जगह मौत को दावत दे रही हैं। सरकार की तरफ से हर बार ये दावे होते हैं कि देश से मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग को खत्म कर दिया जाएगा। लेकिन वो दिन आने से पहले आखिर हम और कितने कुशीनगर देखते रहेंगे।

रेलवे दावे कर रहा है कि मानव रहित क्रॉसिग पर गेट मित्रों की तैनाती किए जाने के बाद से रेल हादसों में कमी आई है लेकिन इंडिया टीवी ने देश के बीस शहरों में मानव रहित क्रॉसिंग पर सरकार के दावों की पड़ताल की तो हकीकत कुछ और ही नजर आई। इंडिया टीवी जब दूसरे शहरों में रेलवे क्रॉसिंग की पड़ताल की तो वहां भी रेलवे की लापरवाही साफ नजर आई....कहीं रस्सी का रेल फाटक बना नजर आया तो कहीं क्रॉसिंग पर लोग बिना रोक-टोक आ-जाते दिखे। 

देखिए पूरी रिपोर्ट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement