Friday, April 26, 2024
Advertisement

IIT खड़गपुर के छात्रों को सेमेस्टर की शुरुआत में ही मिले 100 से ज्यादा प्री प्लेसमेंट ऑफर

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान आईआईटी खड़गपुर के छात्रों को सेमेस्टर की शुरुआत में ही शीर्ष कंपनियों से 118 प्री प्लेसमेंट ऑफर पीपीओ मिले हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: August 13, 2017 19:34 IST
iit kharagpur- India TV Hindi
iit kharagpur

कोलकाता: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान आईआईटी खड़गपुर के छात्रों को सेमेस्टर की शुरुआत में ही शीर्ष कंपनियों से 118 प्री प्लेसमेंट ऑफर पीपीओ मिले हैं।

आईआईटी में करियर विकास केंद्र के प्रभारी प्रोफेसर देवाशीष देव ने आज कहा कि 11 अगस्त तक माइक्रोसॉफ्ट और विप्रो ने सबसे ज्यादा 14 पेशकशें की हैं जबकि सैमसंग ने 12 और टेक्सास इन्स्ट्रमन्ट्स ने 11 पेशकश की हैं।

आईटीसी, यूनीलिवर और कई अन्य कंपनियों की तरफ से भी पेशकश की गई है जो कोर और गैर-कोर क्षेत्रों से संबंधित हैं जैसे सॉफ्टवेयर, ऐनालिटिक्स और कंसल्टेंसी।

देव ने कहा, यह प्लेसमेंट के दौर की जबर्दस्त शुरूआत है। आम तौर पर कुल प्लेसटमेंट का पीपीओ करीब 15 प्रतिशत होता है और सेमेस्टर के आगे बढ़ने के साथ और पेशकश आएंगी। मुख्य प्रौद्योगिकी और इंजीनियरिंग संस्थान के छात्रों ने मई-जून में अनिवार्य इंटर्नशिप की थी जो पाठ्यक्रम का हिस्सा है। सभी विभागों के छात्रों को नौकरी मिली है।

प्रोफेसर देव ने कहा, हम पहले आने वाली कंपनियों के साथ ही नई कंपनियों से संपर्क कर रहे हैं और कई पहले ही प्रतिक्रिया दे चुके हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि दिसंबर में प्लेसमेंट के लिए 250 कपंनियां आएंगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement