Friday, March 29, 2024
Advertisement

सात राज्यों में मानसूनी बारिश, बाढ़ में 774 लोगों की मौत

आंकड़ों में कहा गया है कि गुजरात में 52, असम में 45 और नगालैंड में आठ लोगों की मौत हुई है। केरल में 22 और पश्चिम बंगाल में पांच लोग लापता भी हैं। राज्यों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 245 लोग जख्मी हुए हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 13, 2018 8:59 IST
सात राज्यों में मानसूनी बारिश, बाढ़ में 774 लोगों की मौत- India TV Hindi
सात राज्यों में मानसूनी बारिश, बाढ़ में 774 लोगों की मौत

नयी दिल्ली: गृह मंत्रालय ने आज कहा कि मानसून के इस मौसम में सात राज्यों में बाढ़ और बारिश से जुड़ी घटनाओं में अभी तक 774 लोगों की मौत हो गई है। गृह मंत्रालय के नेशनल इमर्जेंसी रिस्पांस सेंटर (एनईआरसी) के मुताबिक बाढ़ और बारिश के कारण केरल में 187, उत्तर प्रदेश में 171, पश्चिम बंगाल में 170 और महाराष्ट्र में 139 लोगों की जान गयी है।

आंकड़ों में कहा गया है कि गुजरात में 52, असम में 45 और नगालैंड में आठ लोगों की मौत हुई है। केरल में 22 और पश्चिम बंगाल में पांच लोग लापता भी हैं। राज्यों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 245 लोग जख्मी हुए हैं। बारिश और बाढ़ की विभीषिका से महाराष्ट्र के 26, असम के 23, पश्चिम बंगाल के 22, केरल के 14, उत्तर प्रदेश के 12, नगालैंड के 11 और गुजरात के 10 जिले सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं।

असम में एनडीआरएफ की 15, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में आठ-आठ, गुजरात में सात, केरल में 4, महाराष्ट्र में चार और नगालैंड में एक टीम को तैनात किया गया है। इसी बीच राष्ट्रीय राजधानी में आज मौसम सुहाना रहा। शहर में दिन का तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम है।

शहर में कल दिन भर बादल छाये रहे लेकिन सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में आज बारिश नहीं हुई। सफदरजंग वेधशाला के आंकड़ों को शहर के लिहाज से आधिकारिक माना जाता है। राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विभाग ने आज दिल्ली में आकाश में बादल छाये रहने और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना प्रकट की है। शहर में कल अधिकतम तापमान के 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान के 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement