1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गुजरात में भारी बारिश : 900 लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया गया

गुजरात में भारी बारिश : 900 लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया गया

गुजरात के नवसारी और वलसाड जिलों के कई रिहायशी और निचले इलाकों में भारी बारिश की वजह से आज पानी भर गया और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:12 Jul 2018, 10:57 PM IST]
Gujrat Heay Rain- Khabar IndiaTV
Image Source : TWITTTER Gujrat Heay Rain

अहमदाबाद: गुजरात के नवसारी और वलसाड जिलों के कई रिहायशी और निचले इलाकों में भारी बारिश की वजह से आज पानी भर गया और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सूरत शहर के कई हिस्सों में भी जलभराव हुआ है। अधिकारियों के मुताबिक दक्षिण और मध्य गुजरात के विभिन्न हिस्सों में कल से हो रही भारी बारिश के कारण करीब 900 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। राज्य के दस स्थानों पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमों को तैनात कर दिया गया है। राज्य आपात स्थिति नियंत्रण कक्ष के मुताबिक , सौराष्ट्र क्षेत्र के कई इलाकों में आज भारी बरसात हुई है। 

दक्षिण गुजरात खासतौर पर वलसाड और नवसारी जिलों में आज सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो रही है , जिस कारण सड़कों पर पानी भर गया है और नदियां उफान पर चल रही हैं। इसने जन जीवन को प्रभावित किया है। मध्य और दक्षिण गुजरात में कल से ही बारिश हो रही है। सौराष्ट्र के गिर सोमनाथ जिले के उना और कोडिनार तालुका में भारी बारिश दर्ज की गई है। राज्य के राहत आयुक्त मनोज कोठारी ने कहा कि जून से राज्य में वर्षाजनित विभिन्न घटनाओं में 19 लोगों की मौत हो चुकी है। 

कोठारी ने कहा कि राहत और बचाव अभियान के लिए दस विभिन्न स्थानों पर एनडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘दक्षिण गुजरात में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश के बाद हमने करीब 900 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।’’ सरकार की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, डांग जिले के वाघई तालुका में सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे के बीच सबसे ज्यादा 103 मिमि बारिश रिकॉर्ड की गई है। सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि मूसलाधार बारिश के कारण दक्षिण और मध्य गुजरात में एक राष्ट्रीय राजमार्ग और तीन राजमार्गों समेत 197 सड़कों को यातायात के लिए बंद किया गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में दक्षिण और मध्य गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: गुजरात में भारी बारिश : 900 लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया गया: Gujrat heavy rain 900 person shifted safe place
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju