1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गुजरात के राजकोट में स्‍वामी धर्मबंधु के शिविर में लगी भयंकर आग, 3 बच्चों की मौत, 15 घायल

गुजरात के राजकोट में स्‍वामी धर्मबंधु के शिविर में लगी भयंकर आग, 3 बच्चों की मौत, 15 घायल

शुरुआती जांच में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है। आग रात को ही काबू में आ गई थी। जूनागढ़, राजकोट और पोरबंदर से फायर ब्रिगेड की टीमों को बुलाकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था।

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:13 Jan 2018, 10:11 AM IST]
Gujarat-3-girls-dead-in-fire-tragedy-at-Rashtra-Katha-Shibir-in-Rajkot- Khabar IndiaTV
गुजरात के राजकोट में स्‍वामी धर्मबंधु के शिविर में लगी भयंकर आग, 3 बच्चों की मौत

नई दिल्ली: गुजरात के राजकोट में आग में झुलसकर तीन लड़कियों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 15 लड़कियां गंभीर रूप से घायल हो गई हैं। 6 फायर फाइटर और 5 एंबुलेंस मौके पर पहुंचे हैं। घटना राजकोट के उपलेटा इलाके में एक शिविर की है। बताया जा रहा है कि स्वामी धर्मबंधु के इस राष्ट्रीय शिविर के पंडाल में करीब दस हजार लोग मौजूद थे लेकिन अचानक भयंकर आग लगी। इसी आग की चपेट में आकर तीन लड़कियों ने दम तोड़ दिया। जो लड़कियां घायल हुई हैं इस वक्त उनका इलाज पास के अस्पताल में किया जा रहा है।

शुरुआती जांच में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है। आग रात को ही काबू में आ गई थी। जूनागढ़, राजकोट और पोरबंदर से फायर ब्रिगेड की टीमों को बुलाकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था। बताया जा रहा है कि NDRF की टीम वहां पहले से मौजूद थी इस वजह से सैकड़ों लड़कियों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

राहत और बचाव का काम जारी है। जिलाधिकारी के मुताबिक आग को फैलने से रोक लिया गया है। बताया जाता है कि यह शिविर आचार्य धर्मबंधु की अगुवाई में चलती थी। राष्ट्र निर्माण के मकसद से इस शिविर में बच्चों की ट्रेनिंग होती है।देश भर के बच्चे इस शिविर का हिस्सा थे।

Promoted Content
auto-expo