Friday, March 29, 2024
Advertisement

गोवा के वास्को में अमोनिया गैस से भरा टैंकर पलटा, पूरे इलाके को प्रशासन ने खाली कराया

घटना सुबह क़रीब पौने 3 बजे हुई। अमोनिया से भरा टैंकर मुरमोगाओ पोर्ट से ज़ुआरी इंड्रस्टी जा रहा था जो वास्को और पणजी के हाईवे के पास पलट गया जिसके बाद गैस रिसाव शुरू हो गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 19, 2018 10:35 IST
Goa-Ammonia-tanker-topples-over-on-a-highway- India TV Hindi
गोवा के वास्को में अमोनिया गैस से भरा टैंकर पलटा, पूरे इलाके को प्रशासन ने खाली कराया

पणजी: गोवा में वास्को के एक इलाक़े में अमोनिया गैस के रिसाव से हड़कंप मच गया है। अमोनिया गैस का ये रिसाव चिकालिम में टैंकर के पलटने के बाद शुरू हुआ है जिसके बाद इलाक़े में चारों ओर गैस फैलनी शुरू हुई। घटना की जानकारी मिलते ही फौरन मौके पर डिज़ास्टर मैनेजमेंट टीम पहुंच गई। प्रशासन भी हरकत में आ गया है और पूरे इलाके को खाली करा लिया गया है। लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। हालांकि इस बीच 2 महिलाओं की तबीयत बिगड़ने की ख़बर है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना सुबह क़रीब पौने 3 बजे हुई। अमोनिया से भरा टैंकर मुरमोगाओ पोर्ट से ज़ुआरी इंड्रस्टी जा रहा था जो वास्को और पणजी के हाईवे के पास पलट गया जिसके बाद गैस रिसाव शुरू हो गया। चिकालिम गांव से गुजरने वाले राजमार्ग को बंद कर दिया गया है और यातायात को अन्य मार्गों की ओर मोड़ दिया गया है।

जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'हमने सड़क का इस्तेमाल करने वाले वाहनों को रोक दिया है। हमने आस-पड़ोस के इलाकों में रहने वाले लोगों को भी सूचित किया है कि घरों को खाली कर दें और अपने मुंह को मॉस्क से या गीले कपड़े से ढकें।' इलाके में करीब 300 मकान हैं और घटनास्थल दाबोलिम हवाई अड्डे से कुछ किलोमीटर दूर है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement