Friday, April 19, 2024
Advertisement

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत में सुधार, जांच रिपोर्ट सामान्य: AIIMS

एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत में काफी सुधार हुआ है और कुछ दिन में उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 13, 2018 16:51 IST
Atal Bihar Vajpayee- India TV Hindi
Atal Bihar Vajpayee

नई दिल्ली: एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत में काफी सुधार हुआ है और कुछ दिन में उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। एम्स की तरफ से हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने बताया कि जब अटल जी अस्पताल में दाखिल हुए थे उस समय जांच में पता चला कि उनकी यूरिन में इन्फेक्शन और छाती में कंजेशन था। उन्हें तुरंत इंजेक्टेबल एंटी बायटिक दी गई। यूरिन आउटपुट कम होने की वजह से उन्हें स्लो डायलिसिस भी दिया गया। जिसके बाद उनके स्वास्थ्य में सुधार हुआ है।

डॉ. रणदीप गुलेरिया ने बताया कि उनका ब्लड प्रेशर समेत सभी जांच रिपोर्ट भी सामान्य है। एम्स की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन में कहा गया है कि जल्द ही वे पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएंगे और उन्हें घर भेज दिया जाएगा। आपको बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी की तबियत 11 जून को खराब हुई थी जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। 

एम्स ने कल कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री पर उपचार का असर हो रहा है। बीते दो दिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , भाजपा प्रमुख अमित शाह , संघ प्रमुख मोहन भागवत और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और मनमोहन सिंह उन्हें देखने एम्स आए थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement