Friday, March 29, 2024
Advertisement

केरल में जमीन से आसमान सब पर लगा ब्रेक, दक्षिण रेलवे, कोच्चि मेट्रो और हवाई सेवा बंद

बाढ़ के कारण दक्षिण रेलवे और कोच्चि मेट्रो ने अपना परिचालन निलंबित कर दिया जिससे मध्य केरल के कई हिस्सों में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली चरमरा गई।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 17, 2018 20:00 IST
बाढ़, केरल, दक्षिण रेलवे, कोच्चि मेट्रो- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई बाढ़ प्रभावित केरल में दक्षिण रेलवे, कोच्चि मेट्रो ने परिचालन बंद किया 

कोच्चि (केरल): केरल में बाढ़ के कारण दक्षिण रेलवे और कोच्चि मेट्रो ने अपना परिचालन निलंबित कर दिया जिससे मध्य केरल के कई हिस्सों में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली चरमरा गई। लगातार हो रही बारिश के कारण पेरियार नदी में जलस्तर बढ़ गया है और मुल्लापेरियार, चेरुतोनी, इडुक्की जलाशय और इदामालयार सहित सभी प्रमुख बांधों के सभी फाटक खोल दिये गई हैं। इसके कारण निचले इलाकों में रहने वाले लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है। बाढ़ से कोच्चि शहर में परिवहन व्यवस्था प्रभावित हुई है।

दक्षिण रेलवे के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘अंगमाली और अलुवा के बीच डाउनलाइन पर पुल नंबर 176 पर जलस्तर बढ़ने के कारण इस पुल पर सेवा बंद कर दी गई है।’’ कोच्चि मेट्रो रेल लिमिटेड (केएमआरएल) ने अलुवा के निकट मट्टम में अपने यार्ड के बाढ़ के पानी में डूबे जाने के बाद अपना परिचालन बंद कर दिया। केएमआरएल ने एक बयान में बताया, ‘‘मट्टम यार्ड क्षेत्र में जलस्तर बढ़ने के कारण कोच्चि मेट्रो ट्रेन सेवा बंद कर दी गई है।’’

प्रवक्ता ने बताया कि एक बार जलस्तर कम होने और प्रणाली के अच्छी स्थिति में आने के बाद सेवा फिर से शुरू हो जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि कमलसेरी इलाके में शहर को जोड़ने व वाली राष्ट्रीय राजमार्ग के डूब जाने के कारण कोच्चि में बस सेवा भी प्रभावित हुई है। लगातार हो रही बारिश और पेरियार नदी में बांध का फाटक खोले जाने के चलते कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा क्षेत्र में पानी प्रवेश कर जाने के कारण शनिवार तक यहां सभी तरह की हवाई सेवा को बंद कर दिया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement