Friday, March 29, 2024
Advertisement

मुंबई लाया गया दाऊद का राज़दार फारुक टकला, 1993 धमाके के बाद से था फरार

फारुक टकला 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों के बाद ही देश से फरार हो गया था। उसके खिलाफ 1995 में रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। फारूक टकला का पूरा नाम यासीन मंसूर मोहम्मद फारूक है लेकिन अंडरवर्ल्ड में उसकी पहचान फारूक टकला के नाम से है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 08, 2018 10:42 IST
Farooq-Takla-Dawood-Ibrahim-s-key-aide-brought-to-Mumbai-from-Dubai- India TV Hindi
मुंबई लाया गया दाऊद का राज़दार फारुक टकला, 1993 धमाके के बाद से था फरार

नई दिल्ली: 1993 के मुंबई हमलों के सिलसिले में बहुत बड़ी कामयाबी मिली है। धमाकों का आरोपी और मुंबई धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद इ्ब्राहिम का करीबी फारुक टकला आखिर सीबीआई के हत्थे चढ़ गया है। फारुक टकला को दुबई से गिरफ्तार कर मुंबई लाया गया है। सीबीआई आज सुबह टकला को एयर इंडिया की फ्लाइट से लेकर मुंबई पहुंची है। टकला को आज मुंबई में टाडा कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां सीबीआई उसकी रिमांड की मांग करेगी। वहीं मुंबई धमाकों में सरकारी वकील रहे उज्जवल निकम ने टकला की गिरफ्तारी को बहुत बड़ी कामयाबी करार दिया।

फारुक टकला 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों के बाद ही देश से फरार हो गया था। उसके खिलाफ 1995 में रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। फारूक टकला का पूरा नाम यासीन मंसूर मोहम्मद फारूक है लेकिन अंडरवर्ल्ड में उसकी पहचान फारूक टकला के नाम से है। उसपर हत्या, फिरौती और आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के कई आरोप हैं।

Farooq-Takla-Dawood-Ibrahim-s-key-aide-brought-to-Mumbai-from-Dubai

मुंबई लाया गया दाऊद का राज़दार फारुक टकला, 1993 धमाके के बाद से था फरार

बता दें कि फारुक टकला के खिलाफ हत्या, फिरौती और आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। सीबीआई को टकला से कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिलने की उम्मीद है। वहीं पिछले दिनों दाऊद इब्राहिम के वकील ने दाऊद के हवाले से उसके सरेंडर करने की इच्छा जाहिर की थी। दाऊद के वकील ने अपने बयान में कहा था कि दाऊद भारत आना चाहता है, लेकिन इसके पीछे उसने मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में ही रखे जाने की शर्त रखी थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement