Thursday, April 18, 2024
Advertisement

शनिवार को केवल सीनियर सिटिजंस के पुराने नोट बदले जाएंगे

शनिवार को पुराने नोटों के बदलने का काम बैंकों में नहीं होगा। हालांकि सभी बैंक खुले रहेंगे लेकिन वे केवल अपने ग्राहकों को ही बैंकिंग सुविधाएं मुहैया कराएंगे। बैंकों में केवल बुजर्गों को पुराने नोट बदलने की सुविधा दी जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 18, 2016 23:47 IST
Banks- India TV Hindi
Banks

नई दिल्ली: शनिवार को पुराने नोटों के बदलने का काम बैंकों में नहीं होगा। हालांकि सभी बैंक खुले रहेंगे लेकिन वे केवल अपने ग्राहकों को ही बैंकिंग सुविधाएं मुहैया कराएंगे। बैंकों में केवल बुजर्गों को पुराने नोट बदलने की सुविधा दी जाएगी। इंडियन बैंक्स एसोसिएशन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि बैंक केवल अपने ग्राहकों को बैंकिंग सुविधाएं मुहैया कराएंगे जो कि नोटबंदी के चलते ठप पड़ी हुई थी।

(देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

नोटबंदी के बाद से बदले माहौल में बैंकों पर काम का अतिरिक्त बोझ बढ़ गया है। बैंक के कर्मचारियों के बीमार पड़ने और मौत की भी खबरें आ रही हैं। वहीं लोगों की लंबी कतारों का सिलसिला देशभर में जारी है। इन सबके बीच बैंक पिछले एक हफ्ते से अपने ग्राहकों को सुविधाएं मुहैया नहीं करा पा रहे थे। 

इन्हें भी पढ़ें:-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement