1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नोटबंदी और जीएसटी पर पीएम मोदी को लेकर मनोहर पर्रिकर ने कही ये बड़ी बात

नोटबंदी और जीएसटी पर पीएम मोदी को लेकर मनोहर पर्रिकर ने कही ये बड़ी बात

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज कहा कि नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी) जैसे फैसले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के...

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:29 Dec 2017, 6:00 PM IST]
PM Modi Parrikar- Khabar IndiaTV
PM Modi Parrikar

मुंबई: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज कहा कि नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी) जैसे फैसले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साहसिक नेतृत्व के चलते लागू हो सके। पर्रिकर ने यहां भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में कहा, ‘‘इन फैसलों में भारत को आने वाले बरसों में आर्थिक महाशक्ति बनाने की क्षमता है। उन्हें लागू करने में मुश्किलें मोदी के साहसिक नेतृत्व के चलते दूर हो गईं।’’ 

आईआईटी के पूर्व छात्र पर्रिकर ने संस्थान के टेकफेस्ट कार्यक्रम के तहत लीडरशिप समिट में यह भी कहा कि राजनीति को ऐसे लोगों की जरूरत है जो नेतृत्व कर सकें। ‘‘चरित्र, बुद्धिमत्ता और दूरदृष्टि वाले नेता वक्त की दरकार हैं।’’ उन्होंने कहा कि जाति की राजनीति करने वाले जेल में हैं और दूरदृष्टि वाले अब देश का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विश्व पटल पर देश का दर्जा बढ़ा है। 

मुख्यमंत्री ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि लोग ऊंची उम्मीदें रखते हैं जो पूरी करना आसान नहीं है। आज के नेता लोगों के काफी दबाव में हैं क्योंकि प्रौद्योगिकी विकास के चलते सूचना के माध्यम बहुत विस्तृत हो गए हैं। इसके चलते लोगों की उम्मीदें कई गुना बढ़ गई हैं। आईआईटी की शिक्षा उत्साहवर्द्धक है। आप प्रशासनिक स्तर पर अच्छा कर सकते हैं। 

पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा कि रक्षा क्षेत्र में पिछले तीन साल में कुछ सकारात्मक घटनाक्रम हुए हैं। विश्वस्तरीय हल्का लड़ाकू विमान तेजस वायुसेना में शामिल किया गया है। स्वदेशी उत्पादन को बढ़ावा दिया गया है। राफेल लड़ाकू विमान सौदा भी फलीभूत हुआ है। उन्होंने कहा कि उनके रक्षा मंत्री रहने के दौरान लड़ाकू विमानों की उपलब्धता 45 फीसदी से बढ़ कर 70 फीसदी हो गई और ऐसा उचित प्रबंधन के चलते हुआ। 

Promoted Content
auto-expo