Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मंत्री ने विधायकों को कहा कंबल चोर, नाराज विधायक सदन से बाहर निकले

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चार विधायकों पर कम्बल चोरी करने का अरोप लगाया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 17, 2018 20:49 IST
Satyendra jain- India TV Hindi
Satyendra jain

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चार विधायकों पर कम्बल चोरी करने का अरोप लगाया है। जैन के इस आरोप के बाद चारों विधायक सदन से बहिर्गमन कर गए। विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता द्वारा शहर में सर्दी से 44 लोगों की मौत होने पर स्पष्टीकरण मांगने पर आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने यह बयान दिया।उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक पहले तो कम्बलों का वितरण करते हैं फिर तत्काल उस कम्बल को बापस ले लेते हैं। उन्होंने उन्हें कम्बल चोर की संज्ञा दी।इससे पहले भाजपा विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष के सामने कम्बल लेकर प्रदर्शन किया था। वे दिल्ली में सर्दी से हुई मौतों की जांच की मांग कर रहे थे।

इससे पहले भाजपा ने राष्ट्रीय राजधानी में ठंड से बेघरों की कथित मौत को लेकर दिल्ली विधानसभा में सत्तारूढ़ आप को घेरने का प्रयास किया तो सरकार ने दावा किया कि शहर के रैनबसेरों में कम से कम 30 हजार लोग रह सकते हैं। दिल्ली शहरी आश्रय विकास बोर्ड (डीयूएसआईबी) के अनुसार मौजूदा व्यवस्थाओं के तहत रैनबसेरों में 21 हजार से ज्यादा लोग नहीं रह सकते। 

दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने दावा किया कि रैनबसेरों में 23 हजार लोग रह रहे हैं। इनमें 7000 लोग और रह सकते हैं। हालांकि डीयूएसआईबी का कहना है कि इस साल रैनबसेरों में रहने वाले लोगों की सर्वाधिक संख्या 13937 तक पहुंची थी। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता के नेतृत्व में भाजपा विधायकों ने आसन के पास आकर विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल से इस मुद्दे पर चर्चा की मांग की लेकिन अध्यक्ष ने उनकी मांग ठुकरा दी। लेकिन चारों भाजपा विधायकों ने अपनी मांग को लेकर कार्यवाही बाधित रखी। बाद में गुप्ता को इस विषय पर बोलने की इजाजत दी गयी। 

उन्होंने पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा किये गये एक ट्वीट का हवाला दिया जब मुख्यमंत्री ने जनवरी के पहले सप्ताह में 44 बेघर लोगों की कथित मौत को लेकर डीयूएसआईबी के सीईओ सुखबीर सिंह पर निशाना साधा था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement