Friday, April 19, 2024
Advertisement

ले. गवर्नर ने केजरीवाल सरकार के 9 सलाहकारों को हटाया, AAP ने जताया विरोध

लेफ्टिनेंट गवर्नर ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार के 9 सलाहकारों को हटा दिया है। लेफ्टिनेंट गवर्नर ने यह कार्रवाई गृह मंत्रालय की सिफारिश के बाद की है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 17, 2018 18:42 IST
Delhi Lt. Governor removes 9 advisers from Kejriwal govt.- India TV Hindi
Delhi Lt. Governor removes 9 advisers from Kejriwal govt.

नई दिल्ली: लेफ्टिनेंट गवर्नर ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार के 9 सलाहकारों को हटा दिया है। लेफ्टिनेंट गवर्नर ने यह कार्रवाई गृह मंत्रालय की सिफारिश के बाद की है। इस फैसले के बाद आनेवाले दिनों में दिल्ली सरकार और केंद्र के बीच टकराव और बढ़ने के आसार हैं। वहीं आम आदमी पार्टी के नेताओं ने इस फैसले का विरोध करना शुरू कर दिया है। 

ले. गवर्नर ने जिन 9 सलाहकारों को हटाया उसमें दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के सलाहकार भी शामिल हैं। बताया जाता है कि इन सलाहकारों को हटाने की सिफारिश करते हुए गृह मंत्रालय ने कहा है कि इनकी नियुक्ति की इजाजत गृह मंत्रालय से नहीं ली गई थी।

गृह मंत्रालय की सिफारिश के बाद ले. गवर्नर बैजल ने इन 9 सलाहकारों को हटाने का फैसला किया। जिन 9 सलाहकारों को हटाया गया है उसमें आप के प्रवक्ता राघव चड्डा, अमरदीप तिवारी, प्रशांत सक्सेना, समीर मल्होत्रा, रजत तिवारी, आतिशी मरलेना, राम शंकर झा, ब्रिगेडियर दिनकर अदीप, अरुणोदय प्रकाश शामिल हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement