Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली सरकार दुर्घटना पीड़ितों को मुफ्त इलाज मुहैया कराएगी

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार राष्ट्रीय राजधानी में दुर्घटना के सभी पीड़ितों को मुफ्त इलाज मुहैया कराएगी।

IANS IANS
Published on: March 10, 2017 20:16 IST
Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI Kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार राष्ट्रीय राजधानी में दुर्घटना के सभी पीड़ितों को मुफ्त इलाज मुहैया कराएगी। जैन ने कहा, "यदि दिल्ली में कोई दुर्घटना घटती है और पीड़ित को किसी अस्पताल में भर्ती किया जाता है तो दिल्ली सरकार इलाज का पूरा खर्चा वहन करेगी। इसमें निजी अस्पताल भी शामिल हैं। पीड़ित व्यक्ति को कोई भुगतान नहीं करना है।"

देश-विदेश की खबरें जानने के लिए क्लिक करें

सत्येंद्र जैन दिल्ली सरकार के लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में नई वेंटिलेटर मशीन का उद्घाटन कर रहे थे। इसी मौके पर जैन ने यह बात कही। इन अस्पतालों में चिकित्सा सुविधा में सुधार लाने के लिए कई दिल्ली सरकार के अस्पतालों में कुल 125 नई वेंटिलेटर मशीनें मुहैया कराई गई हैं।

ऐसे मरीज जो सामान्य रूप से सांस लेने में असमर्थ होते हैं या जिन्हें सांस लेने में दिक्कत होती है, उन्हें वेंटिलेटर मशीन के जरिए सांस लेने व उसे बाहर निकालने की सुविधा दी जाती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement