Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मध्यप्रदेश चुनाव: कांग्रेस के ‘राजीव के सिपाहियों’ से मुकाबले के लिए बीजेपी ने उतारे करीब 65,000 ‘साइबर योद्धा’

पार्टी ने डिजिटल क्षेत्र में क्रांति लाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के नाम पर अपने सोशल मीडिया में काम करने वाले इन लोगों को ‘राजीव का सिपाही’ कहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 17, 2018 18:10 IST
चित्र का इस्तेमाल...- India TV Hindi
चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

भोपाल: मध्यप्रदेश में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की सत्तारूढ़ भाजपा एवं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस सोशल मीडिया पर युवा मतदाताओं को रिझाने में जुट गयी हैं। कांग्रेस के साइबर सेल के ‘राजीव के सिपाहियों’ से मुकाबले के लिए भाजपा ने करीब 65,000 ‘साइबर योद्धा’ सोशल मीडिया में उतारे हैं। मध्यप्रदेश भाजपा के आईटी सेल प्रभारी शिवराज सिंह दाबी ने बताया कि पार्टी ने पिछले तीन महीने में करीब 65,000 ‘साइबर योद्धाओं’ को तैनात किया है तथा जल्द ही और 5,000 लोगों को साइबर सेल से जोड़ेगी। 

वहीं, मध्यप्रदेश कांग्रेस आईटी सेल प्रभारी धर्मेंद्र बाजपेयी ने बताया कि कांग्रेस ने तकरीबन 4,000 ‘राजीव के सिपाहियों’ की एक टीम बनाई है, ताकि भाजपा के सोशल मीडिया के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा सके। इसके अलावा, पार्टी इस काम में और 5,000 लोगों को प्रशिक्षण देगी। पार्टी ने डिजिटल क्षेत्र में क्रांति लाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के नाम पर अपने सोशल मीडिया में काम करने वाले इन लोगों को ‘राजीव का सिपाही’ कहा है। 

बाजपेयी ने कहा, ‘‘हम 25 जून से प्रदेश में प्रशिक्षण सत्र शुरू करने जा रहे हैं।’’ दोनों दलों के मीडिया प्रभारियों ने बताया कि वे मशहूर सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे फेसबुक, ट्विटर एवं व्हाट्सऐप पर लोगों तक पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि वे विशेष रूप से व्हाट्सएप पर जोर देंगे, क्योंकि इस पर बहुत ज्यादा लोग जुड़े हुए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement