Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

साइबर ठग किस हॉट एक्ट्रेस के नाम का करते हैं जमकर इस्तेमाल, जानिए यहां

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने साल 2016 की सर्वाधिक सनसनीखेज सेलिब्रिटी की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है। साइबर ठग लोगों को गलत वेबसाइटों की ओर ले जाने के लिए उनके नाम का इस्तेमाल करते हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: October 12, 2016 23:55 IST
sonakshi- India TV Hindi
sonakshi

नयी दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने साल 2016 की सर्वाधिक सनसनीखेज सेलिब्रिटी की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है। साइबर ठग लोगों को गलत वेबसाइटों की ओर ले जाने के लिए उनके नाम का इस्तेमाल करते हैं। 

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

"मैक्फी मोस्ट सेनसेशनल सेलिब्रिटी 2016" के अनुसार सोनाक्षी सिन्हा प्लस टॉरेंट सर्च करने पर 21 फीसदी गुंजाइश गलत वेबसाइटों से जुड़ने की रहती है। अभिनेत्री के लिए सर्च में कुल खतरा 11.11 फीसदी का था। 

इंटेल सिक्यूरिटी द्वारा प्रकाशित वैश्विक अध्ययन में इस बात को तलाशा गया है कि कैसे हैकर पॉप संस्कृति के आइकन, बॉलीवुड शख्सियतों का इस्तेमाल जोखिम भरे सर्च परिणामों के लिये करते हैं। इससे प्रशंसकों को वाइरस और मालवेयर के खतरे का सामना करना पड़ता है। 

रिपोर्ट में पाया गया है कि सोनाक्षी सिन्हा, टाइगर श्रॉफ, अर्जुन कपूर, श्रद्धा कपूर, कीर्ति सैनन और आलिया भट्ट 2016 की शीर्ष 10 की सूची का 50 फीसदी हिस्सा हैं।  प्रियंका चोपड़ा साल 2015 की सर्वाधिक सनसनीखेज सेलिब्रिटी थीं। वह इस साल 7.56 फीसदी के जोखिम प्रतिशत के साथ सातवें नंबर पर खिसक गई हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement