Thursday, March 28, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में BSF के दो जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान शहीद हो गए जबकि एक अन्य घायल हो गया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: July 15, 2018 10:29 IST
Chhattisgarh Two BSF jawans martyred in encounter with...- India TV Hindi
Chhattisgarh Two BSF jawans martyred in encounter with Maoists

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान शहीद हो गए जबकि एक अन्य घायल हो गया। पुलिस उपमहानिरीक्षक (नक्सल विरोधी अभियान) सुंदरराज पी ने बताया कि परतापौर थाना अन्तर्गत बीएसएफ के महला शिविर के नजदीक एक जंगल में यह मुठभेड़ उस समय शुरू हुयी जब बीएसएफ का 114 वां बटालियान माओवादी विरोधी एक अभियान से वापस लौट रहा था। उन्होंने बताया कि जब सीमा सुरक्षा बल का गश्त दल राजधानी रायपुर से करीब 250 किलोमीटर दूरी बरकोट गांव में जंगल के रास्ते आगे बढ़ रहा था उसी समय नक्सलियों के एक समूह ने उस पर गोलीबारी कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। (झारखंड के हजारीबाग में 6 लोगों ने की आत्महत्या, कर्ज में डूबा था परिवार )

उन्होंने बताया कि संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद उग्रवादी घने जंगल में भाग गये। उन्होंने बताया , ‘‘ मारे गये दोनों कांस्टेबल की पहचान लोकेन्द्र सिंह और मुखथियार सिंह के रूप में की गयी है जो क्रमश : राजस्थान और पंजाब के रहने वाले थे जबकि मुठभेड़ में घायल एक अन्य कांस्टेबल संदीप डे हैं। ’’

उन्होंने बताया कि सहायक दल घटनास्थल पर पहुंच गयी है और पखनजोरे में बीएफएफ के 114 वें बटालियन के मुख्यलय में शवों को लाया गया। डीआईजी ने बताया कि घायल जवान को आगे के इलाज के लिए विमान से रायपुर ले जाया गया है। नौ जुलाई को कांकेर के छोटेबेथिया इलाके में नक्सलियों के आईईडी विस्फोट में एक मोटर साइकिल पर गश्ती कर रहे बीएसएफ के दो जवानों की मौत हो गयी। ये जवान 121 वें बटालियन से संबद्ध थे।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement