Friday, April 26, 2024
Advertisement

केजरीवाल के विधायकों द्वारा चीफ सेक्रेट्री से मारपीट पर केंद्र गंभीर, उपराज्यपाल से मांगी रिपोर्ट

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ आप विधायकों द्वारा की गई कथित मारपीट को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल से रिपोर्ट मांगी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 20, 2018 18:46 IST
Anil Baijal- India TV Hindi
Anil Baijal

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ आप विधायकों द्वारा की गई कथित मारपीट को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल से रपट मांगी है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, "उपराज्यपाल को आज(मंगलवार) शाम तक रपट दाखिल करने के लिए कहा गया है।"

प्रकाश के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास में कथित रूप से आप विधायकों के मारपीट की घटना के बाद मंगलवार को इस संबंध में आईएएस एसोसिएशन ने विरोध जताया है और राजधानी में सरकारी कार्यालयों में काम-काज ठप करने की धमकी दी है। सत्तारूढ़ आप ने इन आरोपों को खारिज किया है, जबकि आईएएस एसोसिएशन की सचिव मनीषा सक्सेना ने उपराज्यपाल के पास इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें दावा किया गया है कि सोमवार रात शीर्ष नौकरशाह पर हमला 'सुनियोजित आपराधिक साजिश' थी।

वहीं आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने इन आरोपों इनकार किया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर हुई बैठक के दौरान उन्होंने मुख्य सचिव के साथ धक्कामुक्की की। ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक ने कहा कि इस पूरे ड्रामे की साजिश के पीछे बीजेपी का हाथ है।

आपको बता दें कि कल रात मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर पर आम आदमी पार्टी के विधायकों ने चीफ सेक्रेट्री अंशु प्रकाश के साथ कथित तौर पर हुई हाथापाई हुई थी। चीफ सेक्रेट्री ने इसकी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement