Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सीबीएसई का फैसला: देश भर में 10 वीं की परीक्षा दोबारा आयोजित नहीं की जाएगी

10वीं मैथ्‍स पेपर के लीक की खबरों के चलते ऐसी संभावना बन गई थी कि सीबीएसई 10वीं की परीक्षा को फिर से आयोजित कर सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 03, 2018 13:43 IST
सीबीएसई पेपर लीक...- India TV Hindi
Image Source : PTI सीबीएसई पेपर लीक मामला पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में बना हुआ है।

नई दिल्‍ली: साल 2018 में आयोजित 10वीं की परीक्षा में शामिल छात्रों के लिए राहत की खबर यह है कि सीबीएसई 10वीं की परीक्षा को दोबारा आयोजित नहीं करेगा। सीबीएसई ने पेपर लीक मामलें की जांच के बाद फैसला किया है कि दोबारा देश भर में 10वीं की परीक्षा को आयोजित नहीं किया जाएगा। गौरतलब है कि 10वीं मैथ्‍स पेपर के लीक की खबरों के चलते ऐसी संभावना बन गई थी कि सीबीएसई 10वीं की परीक्षा को फिर से आयोजित कर सकता है,लेकिन इस पूरे मामलें की जांच के बाद सीबीएसई ने 10वीं की गणित की परीक्षा को दोबारा ओयोजित नहीं करने का फैसला किया है। 

इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय सीबीएसई से पूछ चुका है कि यदि वह 10वीं की गणित की पुन: परीक्षा करवाना चाहता है, तो उसकी योजना क्या है। इस मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। जिन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस मामले दो शिक्षक और एक कोचिंग सेंटर के मालिक पर पेपर लीक कराने का आरोप है। अब सिर्फ 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा 25 अप्रैल 2018 को आयोजित होने की खबर है। जिसको लेकर पूरे देश में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement