1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. CBI ने केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन से जुड़े लैपटॉप, हार्ड डिस्क बरामद की

CBI ने केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन से जुड़े लैपटॉप, हार्ड डिस्क बरामद की

सीबीआई ने दावा किया कि आज उसने कथित तौर पर दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की चार हार्ड डिस्क और तीन लैपटॉप दिल्ली मेडिकल काउंसिल के अध्यक्ष अरूण गुप्ता से बरामद की है।

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:06 Feb 2018, 10:25 PM IST]
Satyendra jain- Khabar IndiaTV
Satyendra jain

नयी दिल्ली: सीबीआई ने दावा किया कि आज उसने कथित तौर पर दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की चार हार्ड डिस्क और तीन लैपटॉप दिल्ली मेडिकल काउंसिल के अध्यक्ष अरूण गुप्ता से बरामद की है। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि हाल ही में गिरफ्तार दिल्ली डेंटल काउंसिल के रजिस्ट्रार ऋषिराज से पूछताछ के दौरान एजेंसी को यह पता चला कि ये हार्ड डिस्क और लैपटॉप गुप्ता के पास रखे हैं। सूत्रों ने कहा कि सूचना के आधार पर एजेंसी ने आज गुप्ता के परिसरों की तलाशी ली जहां से यह बरामदी की गई। उन्होंने कहा कि इन इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को फोरेंसिक विश्लेषण के लिये भेजा गया है। 

जांच एजेंसी ने दिल्ली सरकार के उन दावों को भी स्पष्ट रूप से खारिज किया हैकि कथित तौर पर जैन से जुड़े संपत्ति के दस्तावेज ‘‘सीबीआई द्वारा पिछले साल मारे गये छापे में लिये गये थे’’। सीबीआई सूत्रों ने कहा तीनों दस्तावेजों में से कोई भी उसे उपलब्ध नहीं कराये गये और न ही उन्हें एजेंसी ने जैन के आवास पर छापे के दौरान बरामद किया था। ये तीनों दस्तावेज - दो मूल संपत्ति दस्तावेज और एक पावर ऑफ अटॉर्नी की छाया प्रति- ऋषिराज के घर पर छापे के दौरान बरामद किये गये थे। 

उन्होंने कहा कि आज की तलाशी के दौरान एजेंसी को कथित तौर पर जैन से जुड़े एक आईसीआईसीआई बैंक खाते का विवरण भी मिला है। जैन के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में जांच चल रही है। 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: CBI ने केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन से जुड़े लैपटॉप, हार्ड डिस्क बरामद की : CBI recovers hard discs, laptops allegedly linked to Delhi min
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change