Friday, April 19, 2024
Advertisement

मुंबई के समुद्री तटों पर जेलीफिश का कहर, दो दिन में 150 लोग घायल

जेलिफिश के संपर्क में आने से घंटो तक दर्द और खुजली होती है। इनका डंक मछलियों की जान भी ले लेता है। बताया जाता है कि मध्य मानसून सीजन के दौरान मुंबई में ये आमतौर पर देखी जाती हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 07, 2018 10:46 IST
मुंबई के समुद्री तटों पर जेलीफिश का कहर, दो दिन में 150 लोग घायल- India TV Hindi
मुंबई के समुद्री तटों पर जेलीफिश का कहर, दो दिन में 150 लोग घायल

नई दिल्ली: मुंबई की समुद्री तटों पर ब्लू बॉटल जेलिफिश की बड़ी संख्या में आमद दर्ज हुई है। बड़ी संख्या में जेलिफिश देखे जाने तथा कई लोगों को काट लेने की घटनाओं से पर्यटकों में खौफ का माहौल है। हाल ही में जुहू, अक्सा और गिरगाम चौपाटी बीचों पर बड़ी संख्या में जेलिफिशों को देखा गया। बड़ी संख्या में आई इन जहरीली जेलिफिशों ने कई लोगों को अपना निशाना बनाया है। इसके हमले में पिछले दो दिनों में अब तक 150 लोग घायल हो चुके हैं।

जेलिफिश के संपर्क में आने से घंटो तक दर्द और खुजली होती है। इनका डंक मछलियों की जान भी ले लेता है। बताया जाता है कि मध्य मानसून सीजन के दौरान मुंबई में ये आमतौर पर देखी जाती हैं। वहीं कई लोगों के घायल होने की घटनाओं को देखते हुए सरकार ने अडवाइजरी जारी कर लोगों को बीच पर जाने से मना किया है।

हाल ही में जुहू, अक्सा और गिरगाम चौपाटी बीचों पर बड़ी संख्या में जेलिफिशों को देखा गया। एक्सपर्ट्स के अनुसार हर साल मॉनसून के वक्त समुद्री किनारों पर जेलिफिश आ जाती हैं। यह उनका रीप्रोडक्शन का समय होता है। ये जिस बॉडी पार्ट के टच में आते हैं वो सुन्न हो जाता है। कई केस में इनके टच की वजह से बहरेपन की भी शिकायत मिली है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement