Friday, March 29, 2024
Advertisement

BJP कार्यकर्ताओं द्वारा ऑफिस में तोड़फोड़ पर बोले थरूर- मेरा हिन्दू धर्म ये नहीं सिखाता

कुछ दिनों पहले शशि थरूर ने कहा था कि अगर बीजेपी 2019 में दोबारे जीत गई तो देश हिन्दू पाकिस्तान बन जाएगा ।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 16, 2018 19:29 IST
 घटना के...- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE  घटना के समय थरूर अपने कार्यालय में मौजूद नहीं थे। 

तिरुवनंतपुरम: भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की युवा इकाई के कार्यकर्ताओं ने शशि थरूर के 'हिंदू पाकिस्तान' के बयान के विरोध में यहां उनके विधानसभा क्षेत्र के कार्यालय में काला तेल पोत दिया। थरूर ने कहा था कि अगर केंद्र की सत्तारूढ़ सरकार दोबारा सत्ता में आ जाएगी तो देश 'हिंदू पाकिस्तान' बना जाएगा। घटना के समय थरूर अपने कार्यालय में मौजूद नहीं थे। वह किसी समारोह में शामिल होने गए हुए थे। युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने थरूर के खिलाफ नारे लगाए, उनके कार्यालय में घुस गए और वहां 'हिंदू पाकिस्तान' वाला एक बैनर टांग दिया। तिरुवनंतपुरम के जिला भाजपा अध्यक्ष एस.सुरेश ने कहा कि यह विरोध गलत बयान के खिलाफ था। ऑफिस में तोड़फोड़ पर थरूर ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि क्या हम अपने देश में ये सब चाहते हैं, मेरा हिन्दू धर्म ये नहीं सिखाता।

सुरेश ने कहा, "यहां विरोध किया गया, क्योंकि थरूर यहां से लोकसभा सदस्य हैं और यह और कुछ नहीं बल्कि उनके गलत बयान के खिलाफ स्वाभाविक विरोध था।" वरिष्ठ कांग्रेस विधायक वी.डी. सतीशन ने मीडिया से कहा कि यह घटना भाजपा के घमंड को दिखाती है। राज्य कांग्रेस अध्यक्ष एम.एम. हुसन और विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथाला ने भी घटना की कड़ी निंदा की है।

तिरुवनंतपुरम में एक समारोह में 'भारतीय लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता पर खतरा' विषय पर थरूर ने कहा था, "सबसे बड़ा खतरा यह है कि अगर वे (भाजपा) इतने ही सीट के साथ दोबारा लोकसभा चुनाव जीत गए तो निश्चित ही हम अपने लोकतांत्रिक संविधान को जिस तरह हम समझते हैं, वह अस्तित्व में नहीं रह पाएगा क्योंकि उनके पास वे तीन स्तंभ होंगे जिससे वह भारत के संविधान को समाप्त कर नया संविधान लिख सकते हैं।उन्होंने कहा था, "नया संविधान हिंदू राष्ट्रों के सिद्धांतों को समाहित करेगा और अल्पसंख्यकों के लिए समानता को हटा दिया जाएगा, जो हिंदू पाकिस्तान का निर्माण करेगा।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement