Friday, April 26, 2024
Advertisement

'क्या ताजमहल में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के भी कपड़े उतारे जाएंगे?'

ताजमहल में बुधवार को 34 देशों की मॉडल्स के ‘रामनामी’ भगवा दुपट्टे उतरवाने की घटना ने तूल पकड़ लिया है। गुरुवार को बीजेपी की युवा विंग भाजयुमो सहति हिंदू जागरण मंच जैसे कई हिंदूवादी संगठनों ने इस घटना का विरोध किया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 21, 2017 7:34 IST
Taj Mahal Saffron- India TV Hindi
Taj Mahal Saffron

नई दिल्ली: ताजमहल में बुधवार को 34 देशों की मॉडल्स के ‘रामनामी’ भगवा दुपट्टे उतरवाने की घटना ने तूल पकड़ लिया है। गुरुवार को बीजेपी की युवा विंग भाजयुमो सहति हिंदू जागरण मंच जैसे कई हिंदूवादी संगठनों ने इस घटना का विरोध किया है। इन संगठनों ने शनिवार को भगवा कपड़े पहनकर ताजमहल में घुसने का ऐलान किया है। वहीं, आगरा बीजेपी के अध्यक्ष विजय शिवहरे ने यहां तक कह दिया कि क्या यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ताजमहल आएंगे तो उनके भी कपड़े उतारे जाएंगे? (ये हैं भारत की महिला राजनेता जो अपने ग्लैमरस लुक के लिये भी हैं )

दरअसल बुधवार को करीब 34 देशों की मॉडल ताजमहल का दीदार करने आई थीं। मॉडल धूप से बचने के लिए भगवा दुपट्टे पहनी हुई थीं। ताजमहल में सुरक्षा के नाम पर इनके दुपट्टे उतरवा दिए थे। इसके पीछे कारण बताया गया कि ताजमहल में धार्मिक प्रतीक चिन्ह और पूजा सामग्री पर रोक है। जांच के दौरान गाइड ने सभी मॉडलों को ताज में प्रतिबंधित सामग्री की जानकारी दी।

घटना सुर्खियां बनी तो गुरुवार को हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अमित चौधरी और महानगर अध्यक्ष जितेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ता माल रोड स्थित पुरातत्व विभाग के कार्यालय पर पहुंच गए। उन्होंने वहां जमकर नारेबाजी।

हिंदू जागरण मंच के प्रदेश महामंत्री अविनाश राणा और प्रदेश मंत्री रवि शंकर ने अधीक्षण पुरातत्वविद् भुवन विक्रम को ज्ञापन सौंपते हुआ कहा कि विदेशी माडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से प्रभावित होकर भारतीय संस्कृति के सम्मान प्रकट करते हुए भगवा दुपट्टे ओढ़े हुई थीं। ताजमहल में उनके साथ जो किया गया, यह भारतीय संस्कृति का अपमान है। विदेशी मेहमानों पर इसका क्या असर होगा। अधीक्षण पुरातत्वविद् ने मामले की जांच का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें: कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए रिकॉर्ड आवेदन, जानिए कितना खर्च आता है इस यात्रा में

इस गांव में शादी से पहले संबंध बनाना है जरूरी, तभी होती है शादी!

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement