Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Bihar Board BSEB Class 10 (Matric) Result 2017: कल सुबह 11 बजे आएगा रिजल्ट, चेक करें biharboard.ac.in पर

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की हाईस्कूल यानि 10वीं (matric) बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. Bihar Board आज 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट biharboard.ac.in पर घोषित कर सकता है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 21, 2017 12:10 IST
Bihar board 10th Class Result 2017- India TV Hindi
Image Source : PTI Bihar board 10th Matric Result 2017

नई दिल्ली: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) अपनी 10वीं  मैट्रिक परीक्षा के  रिजल्ट कल यानि 22 जून को घोषित कर सकता है। हालांकि बोर्ड ने इसकी कोई खास जानकारी न देते हुए तिथि की पुष्टि नहीं की है। रिजल्ट के घोषित होने को ले कर छात्रों के बीच कंफ्यूजन बरकरार है।

कहा जा रहा है कि 10वीं परीक्षा में करीब 8 लाख छात्र फेल हैं लेकिन अधिकारियों ने इस मामले पर कोई खास बयान न देते हुए यह कहा है कि उन्होनें सफलता की दर बढ़ाने के लिए सरकार को एक प्रपोज़ल भेजा है जिस कारण परिणाम 20 जून को घोषित करने में संभावना जताई जा रही है। 

बिहार बोर्ड अपनी 12वीं इंटर के परिणाम पहले ही घोषित कर चुका है। जिसमें छात्रों के खराब प्रदर्शन के कारण सभी की नज़रें अब 10वीं के रिजल्ट पर बनी हुई हैं। इस वर्ष बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 1 मार्च से 8 मार्च तक आयोजित की गई थी। परीक्षा का परिणाम देखने के लिए सभी छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://biharboard.ac.in/ पर जा कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें Bihar Board BSEB 10वीं (matric) परीक्षा के रिजल्ट :

  • बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://biharboard.ac.in/ पर जाएं
  • 10वीं रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करें
  • अपना रोल नंबर व अन्य विवरण डालें
  • सब्मिट वाले बटन पर क्लिक करें
  • अब रिजल्ट आपके सामने होगा
  • रिजल्ट की एक कॉपी ज़रूर निकलवाएं 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement