Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

बंगाल नौका दुर्घटना में मृतकों की संख्या 18, मुआवजे की घोषणा

पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले में हुगली नदी में शनिवार रात हुई नौका दुर्घटना में मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 18 हो गई है।

IANS IANS
Updated on: May 16, 2016 19:05 IST
Boat Accident- India TV Hindi
Boat Accident

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले में हुगली नदी में शनिवार रात हुई नौका दुर्घटना में मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 18 हो गई है। राज्य सरकार ने हादसे का शिकार हुए लोगों के परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा की है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। नौका में क्षमता से अधिक लोग सवार थे, जो बर्दवान जिले में काल्ना घाट के नजदीक हादसे का शिकार हो गई। यह नदिया जिले में शांतिपुर की ओर जा रही थी।

नदिया के जिलाधिकारी विजय भारती ने कहा, "अब तक 18 शवों को बरामद किया जा चुका है, जिनमें तीन बच्चे भी शामिल हैं। उनमें से 17 शवों की पहचान हो गई है और पीड़ितों के परिजनों को शव सौंपने की प्रक्रिया जारी है। नौ पीड़ित नदिया, जबकि नौ बर्दवान जिले के हैं।"

राज्य सरकार ने प्रत्येक पीड़ित के परिजनों को दो लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के नेतृत्व में खोज अभियान रविवार से ही चलाए जा रहे हैं। एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने कहा, "लापता लोगों की तलाशी का काम जारी है। इस काम के लिए कई गोताखोरों व नौकाओं को लगाया गया है। हम डूबी नौका को भी ढूंढने में लगे हैं।"

इसे भी पढ़ेः रायबरेली: बारातियों से भरी गाड़ी पलटी, दूल्हे के पिता और भतीजे की मौत

स्थानीय लोगों ने प्रशासन पर बचाव एवं खोज अभियान देरी से शुरू किए जाने का आरोप लगाते हुए रविवार को प्रदर्शन किया था और शांतिपुर के नृसिंहघाट पर कई नौकाओं को आग के हवाले कर दिया था। नाराज लोगों ने पुलिस पर पथराव भी किया था, जिसमें कई घायल हो गए थे।

भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े थे। इस घटना के संबंध में कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया था। प्रशासन ने बचाव एवं खोज अभियान शुरू किए जाने में देरी के आरोपों से इनकार किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement