1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अरुणाचल: सेना ने भूस्खलन स्थल से 70 महिलाओं और 50 बच्चों समेत 200 को बचाया

अरुणाचल: सेना ने भूस्खलन स्थल से 70 महिलाओं और 50 बच्चों समेत 200 को बचाया

सेना ने अरुणाचल प्रदेश के भालुकपोंग के पास एक भूस्खलन स्थल से 70 महिलाओं और 50 बच्चों सहित सोमवार को कुल 200 लोगों को बचा लिया।

IANS [Published on:19 Jun 2017, 11:06 PM IST]
Representational Image | PTI- Khabar IndiaTV
Representational Image | PTI

गुवाहाटी: सेना ने अरुणाचल प्रदेश के भालुकपोंग के पास एक भूस्खलन स्थल से 70 महिलाओं और 50 बच्चों सहित सोमवार को कुल 200 लोगों को बचा लिया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील न्यूटन ने गुवाहाटी में कहा कि बोमडिला के अतिरिक्त उपायुक्त के मौखिक अनुरोध पर बचाव अभियान चलाया गया, क्योंकि दो भूस्खलन स्थलों पर रविवार रात 8 बजे से 200 लोग और लगभग 70 वाहन फंसे पड़े थे।

उन्होंने कहा, ‘उस इलाके में मौजूद सेना की टुकड़ी के कमांडर चिकित्सा अधिकारी और दो जेसीओ तथा 20 अन्य कर्मियों के साथ भूस्खलन स्थल के लिए रवाना हुए, और वहां उन्होंने घाटी व नदी की तलहटी के रास्ते भूस्खल के चारों और एक रास्ता तैयार किया, और इस तरह सोमवार सुबह 11 बजे फंसे नागरिकों को वहां से निकाला जा सका।’ उन्होंने कहा कि लोगों को वहां से सुरक्षित तरीके से निकाल लिया गया।

न्यूटन ने कहा कि बचाए गए सभी लोगों को आवश्यक दवाइयां और भोजन दिए गए। उन्होंने कहा कि सीमा सड़क संगठन (BRO) के कर्मी भूस्खलन को साफ करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। भूस्खलन की जगह भालुकपोंग से सेसा की ओर 7 किलोमीटर दूर स्थित है।

Promoted Content
auto-expo