Friday, April 19, 2024
Advertisement

कैशलेस लेनदेन के लिए मुफ्त में मोबाइल फोन देगी आंध्र सरकार

आंध्रप्रदेश सरकार आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोगों को कैशलेस लेनदेन के लिए मुफ्त में मोबाइल फोन देगी। मौजूदा नकदी संकट को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

Bhasha Bhasha
Published on: November 24, 2016 19:35 IST
Chandrababu Naidu- India TV Hindi
Image Source : PTI Chandrababu Naidu

विजयवाड़ा: आंध्रप्रदेश सरकार आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोगों को कैशलेस लेनदेन के लिए मुफ्त में मोबाइल फोन देगी। मौजूदा नकदी संकट को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबु नायडू ने रिजर्व बैंक के अधिकारियों और बैंकर्स के साथ हुई समीक्षा बैठक में यह प्रस्ताव रखा।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

मुख्यमंत्री ने कहा, ''डिजिटल लेनदेन के लिए सभी के पास मोबाइल फोन होना जरूरी है, इसलिए हम इस विचार को लागू करना चाहते हैं तथा मोबाइल फोन बांटना चाहते हैं।''रिजर्व बैंक के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि 28 नवंबर तक राज्य में 3,000 करोड़ रूपए कीमत के नए नोट पहुंचने की संभावना है। उन्होंने कहा, इनमें 60 करोड़ रूपए कीमत के छोटे नोट शामिल होंगे।

पढ़ें:-पीएम मोदी के सर्वे पर शत्रुघ्न ने उठाए सवाल, BJP ने कांग्रेस में जाने की दी सलाह

मुख्यमंत्री ने बैंकर्स से कहा कि वे टेलीकांफ्रेंस के जरिए शीर्ष अधिकारियों के साथ लगातार स्थिति की समीक्षा करते रहें।रिजर्व बैंक के प्रतिनिधि हरी शंकर, आंध्र बैंक के उपमहानिदेशक जीएसवी कृष्ण राव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement