Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अजिंक्य रहाणे EXCLUSIVE: विराट एक बेहतर कप्तान, काफी कुछ सीखने को मिला

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट फॉर्मेट के वाइस कैप्टन अजिंक्य रहाणे का कहना है कि विराट कोहली बतौर कप्तान एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वे अपने गेम डिफरेंट लेवल पर लेकर जाने में सफल हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 15, 2017 18:48 IST
Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Ajinkya Rahane

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट फॉर्मेट के वाइस कैप्टन अजिंक्य रहाणे का कहना है कि विराट कोहली बतौर कप्तान एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वे अपने गेम डिफरेंट लेवल पर लेकर जाने में सफल हुए हैं। इंडिया टीवी के संवाददाता वैभव भोला ने इंडियनटेस्ट क्रिकेट टीम के वाइस कैप्टन अजिंक्य रहाणे से बातचीत की। पेश है अजिंक्य रहाणे का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू।

वैभव भोला-इस साल को आप कैसे रेट करते हैं, 6 महीने से ज्यादा समय बीत चुका है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेंट में आप टीम के प्रदर्शन को कैसे देखते हैं।

अजिंक्य रहाणे- निश्चित तौर पर अब तक टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। एक अच्छा सीजन रहा है। स्पेशली टेस्ट मैच में.. जिस तरीके से हम खेले हैं वह काफी बढ़िया है। सभी ने बढ़िया परफॉर्मेंस किया है। अब हम इंडिया से बाहर खेलनेवाले हैं तो जरूर हमार लिए चैलेंज होगा।  निश्चित तौर पर हम बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

वैभव- वेस्टइंडीज के खिलाफ आपका प्रदर्शन अच्छा रहा है। आपने लगातार तीन हाफ सेंचुरी और शतक भी लगाया तो इससे आपको वनडे में कितना कॉनफिडेंस मिला होगा।

अजिंक्य- जरूर एक काफी कॉन्फिडेंस लेवल अच्छा हुआ है। यह सीरीज मेरे ODI करियर के लिए काफी अहम थी। जिस तरीके से मैंने प्रदर्शन किया है उसे लगातार बरकरार रखने की कोशिश करूंगा।

वैभव- आप अपने परफॉर्मेंस को लगातार इम्प्रूव कर रहे हैं। वनडे और टी-20 में वो कौन सी चीज है जिसपर आप लगातार काम कर रहे हैं।

अजिंक्य- हरेक कंडिशन में हम खेलते हैं तो विकेट के मुताबिक हमें एडजस्ट करना होता है। मैंने हमेशा हरेक फॉर्मेट में बेस्ट देने की कोशिश है। हम मैच में हम कुछ न कुछ नया सीशने की कोशिश की है। 

वैभव -श्रीलंका दौरे के लिए आप क्या खास तैयारी कर रहे हैं। 

अजिंक्य-जरूर श्रीलंका की टीम काफी अच्छी है और हमारे लिए वहां खेलने की बड़ी चुनौती है। हम अपना गेम बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

वैभव-विराट कोहली को किस तरह से आप देखते हैं। आप लगातार उनके साथ खेल रहे हैं। आप उन्हें अंडर 19 से लेकर टीम इंडिया के कप्तान बनने तक के सफर में कितना अंतर देखते हैं। 

अजिंक्य-विराट काफी परिपक्व हुए हैं। वे अपना गेम डिफरेंट लेवल पर लेकर गए हैं। कप्तान के रूप में हमेशा वे टीम कैसे बेहतर करे इसके बारे में सोचते रहते हैं। एक कप्तान के रूप में हमेशा हमें उनसे कुछ सीखने को मिलता है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement