Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

इंडिया टीवी पर सलमान नदवी का बयान, 'हम चाहते हैं विवादित जगह पर राम मंदिर बने'

एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के सदस्य मौलाना सलमान नदवी ने अयोध्या में विवादित भूमि पर राम मंदिर निर्माण का समर्थन किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 09, 2018 17:27 IST
salman nadvi- India TV Hindi
salman nadvi

नई दिल्ली: एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के सदस्य मौलाना सलमान नदवी ने अयोध्या में विवादित भूमि पर राम मंदिर निर्माण का समर्थन किया है। आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर के साथ बातचीत के बाद मौलाना नदवी ने कहा कि मस्जिद निर्माण के लिए अलग से जमीन मुहैया कराई जानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि उस जगह पर यूनिवर्सिटी भी बनाई जा सकती है।

इंडिया टीवी के खास बातचीत में मौलाना नदवी ने कहा कि अंग्रेजों की फूट डालो और शासन करो की नीति के चलते हिंदू और मुसलमानों के बीच हमेशा दरार पैदा करने की कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि इसी का नतीजा रहा कि भीड़ ने मस्जिद को तोड़ दिया और लोग तमाशा देखते रहे। नदवी ने कहा कि हम तो चाहते हैं कि विन विन की पोजिशन हो। हम भी जीतें और वे भी जीतें। जो खराब वाक्या हो चुका है उसे अब न दोहराया जाए। मस्जिद को कहीं शिफ्ट कर झगड़े को खत्म किया जा सकता है। फैजाबाद से लखनऊ के दरम्यां के दौरान एक ऐसी जगह दी जाए जहां मस्जिद और यूनिवर्सिटी बनाई जाए। हर चीज हो सकती है अगर मिलजुल कर फैसला किया जाए। 

उन्होंने कहा कि इस्लाम के अंदर यह व्यवस्था है कि मस्जिद को कहीं शिफ्ट किया जा सकता है लेकिन इस संबंध में अंतिम फैसला ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और अन्य को करना है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement