1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर घाटी में ईद के बाद शुरू हो जाएंगे सुरक्षाबलों के ऑपरेशन , सीजफायर आगे नहीं बढ़ेगा-सूत्र

कश्मीर घाटी में ईद के बाद शुरू हो जाएंगे सुरक्षाबलों के ऑपरेशन , सीजफायर आगे नहीं बढ़ेगा-सूत्र

केंद्र सरकार ईद के बाद जम्मू-कश्मीर में एकतरफा सीजफायर को खत्म करने का फैसला ले सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुआ उच्चस्तरीय बैठक में सीजफायर खत्म करने को लेकर चर्चा हुई।

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:15 Jun 2018, 12:06 AM IST]
Indian Army - Khabar IndiaTV
Indian Army 

श्रीनगर: केंद्र सरकार ईद के बाद जम्मू-कश्मीर में एकतरफा सीजफायर को खत्म करने का फैसला ले सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुआ उच्चस्तरीय बैठक में सीजफायर खत्म करने को लेकर चर्चा हुई। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि सरकार की तरफ से ऑपरेशन शुरू करने का कोई औपचारिक ऐलान नहीं होगा बल्कि सीजफायर की मियाद खत्म होते ही सेना आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू कर देगी। 

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने कश्मीर घाटी में सीजफायर का ऐलान 15 मई को किया था। घाटी में शांति बहाली को लेकर सरकार के इस कदम की काफी सराहना हुआ थी। हालांकि सरकार ने यह साफ कर दिया था कि अगर इस दौरान सुरक्षाबलों पर हमला होगा तो हमारे सैनिक हाथ पर हाथ धरे बैठे नहीं रहेंगे।

सूत्रों का कहना है कि सीजफायर केवल ईद तक ही जारी रहेगा। इसके बाद अमरनाथ यात्रा शुरू होनी है। इस यात्रा की संवेदनशीलता को देखते हुए आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई जरूरी है। क्योंकि हर साल आतंकवादी इस यात्रा को निशाना बनाने की कोशिश करते हैं। इसलिए सरकार सीजफायर को जारी रख सेना के हाथ नहीं बांधना चाहती है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: कश्मीर घाटी में ईद के बाद सुरक्षाबलों के ऑपरेशन शुरू होंगे, सीजफायर आगे नहीं बढ़ेगा-सूत्र: After the Eid security forces will start operation, the Ceasefire will not grow further
Promoted Content
Write a comment
international-yoga-day-2018
monsoon-climate-change
Sanju