Saturday, April 20, 2024
Advertisement

हल्द्वानी: पुरुष बनकर महिला ने दो लड़कियों से की शादी, ऐसे देती थी पत्नी को झांसा

जानकारी के मुताबिक शादी के बाद ही दोनों में अनबन रहने लगी। आरोप है कि इसी दौरान कृष्णा ने ससुरालवालों से साढ़े आठ लाख रुपये ऐंठ लिए। फिर 29 अप्रैल 2016 को कालाढूंगी निवासी एक और छात्रा को झांसा देकर उससे शादी रचा ली।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 16, 2018 15:05 IST
हल्द्वानी: पुरुष बनकर...- India TV Hindi
हल्द्वानी: पुरुष बनकर महिला ने दो लड़कियों से की शादी, ऐसे देता था पत्नी को झांसा

देहरादून: उत्तराखंड के हल्द्वानी से एक हैरान कर देनेवाली खबर सामने आई है। यहां एक युवती ने पुरुष का स्वांग रचकर दो महिलाओं से शादी कर ली। महिला ने दोनों महिलाओं के साथ कई साल तक पति-पत्नी का संबंध भी निभाया लेकिन सच्चाई सामने नहीं आ सकी। जब क्लेश बढ़ने लगा तब जाकर पता चला कि युवती जिसे अपना पति मान रही थी वह पुरुष नहीं बल्कि स्त्री है। जांच में यह पता चला कि आरोपी महिला अंधेरे में शारीरिक संबंध बनाती थी और इस दौरान कृत्रिम उपाय अपनाती थी।

 
पता चला है कि  14 फरवरी 2014 को काठगोदाम की रहनेवाली एक महिला की शादी यूपी के बिजनौर जिले के धामपुर के रहने वाले कथित युवक कृष्णा(26) सेन से हुई। दोनों हल्द्वानी के मल्ला गोरखपुर इलाके में किराये के मकान में रहने लगे। दोनों की दोस्ती 2013 में फेसबुक के जरिए हुई थी। कथित लड़के ने फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर काठगोदाम क्षेत्र निवासी एक युवती को प्रेम जाल में फांसा था। 

जानकारी के मुताबिक शादी के बाद ही दोनों में अनबन रहने लगी। आरोप है कि इसी दौरान कृष्णा ने ससुरालवालों से साढ़े आठ लाख रुपये ऐंठ लिए। फिर 29 अप्रैल 2016 को कालाढूंगी निवासी एक और छात्रा को झांसा देकर उससे शादी रचा ली। कृष्णा दोनों को अपने साथ तिकोनिया स्थित घऱ में रखने लगा। 

6 अक्टूबर 2017 को पहली पत्नी ने कृष्णा के खिलाफ रुपये ठगने के साथ ही पांच लाख रुपये दहेज मांगने,  दूसरी शादी करने और विरोध करने पर धमकी देकर मारपीट करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने कृष्णा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तब पुलिस की सख्ती के आगे वह टूट गया। उसने जो बातें बताई उससे सभी हैरान रह गए। पुलिस की ओर से उसका जब मेडिकल टेस्ट कराया गया तो उसमें भी यह पुष्टि हुई कि कृष्णा पुरुष नहीं बल्कि महिला है। 

जांच में पता चला कि कृष्णा अंधेरे में अपनी पत्नियों के साथ संबंध बनाता था। इसके लिए उसने ऑनलाइन कंपनी से कृत्रिम उपकरण भी मंगाए थे। पुलिस ने अब आरोपी कृष्णा सेन को जालसाजी और महिलाओं के यौन उत्पीड़न के मामले में जेल भेज दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement