Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी रेंजरेस द्वारा की गई गोलीबारी में एक नागरिक की मौत

जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा रातभर की गई गोलाबारी और गोलीबारी में एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई जबकि तीन घायल हो गए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 22, 2018 9:45 IST
A citizen death in firing by Pakistani Rangers- India TV Hindi
A citizen death in firing by Pakistani Rangers

जम्मू: जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा रातभर की गई गोलाबारी और गोलीबारी में एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई जबकि तीन घायल हो गए। पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन करने की वजह से हुई मौतों का आंकड़ा बढ़ गया है। रविवार देर रात एक स्थानीय नागरिक की मौत से यह संख्या बढ़कर 12 हो गई है। (दावोस 2018: अपनी पहली दावोस यात्रा के लिए आज रवाना होंगे पीएम मोदी )

पुलिस का कहना है कि एक दिन के विराम के बाद पाकिस्तान रेंजर्स ने जम्मू जिले के परगवाल, अर्निया, कनाचक, और आर.एस.पुरा क्षेत्रों में सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) की चौकियों को निशाना बनाकर हमला किया। पुलिस अधिकारी ने बताया, "पाकिस्तानी रेंजर्स ने रविवार रात को 8.30 बजे कनाचक और परगवाल क्षेत्रों में भारी गोलाबारी और गोलीबारी शुरू कर दी।"

उन्होंने बताया, "इस हमले में कनाचक में गोपाल दास नामक शख्स घायल हो गया, जिसने बाद में दम तोड़ दिया। इसके साथ ही आर.एस.पुरा और अर्निया क्षेत्रों में एक महिला सहित तीन नागरिक घायल हो गए।" बीएसएफ से जुड़े सूक्ष ने बताया कि इस हमले का बीएसएफ की ओर से भी मुंहतोड़ जवाब दिया गया। सूत्रों ने बताया, "हमारे सुरक्षाबलों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी रेंजर्स की लगभग दो दर्जन चौकियां नष्ट कर दी गईं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement