Thursday, March 28, 2024
Advertisement

असम:हर्बल एंड फूड पार्क में तीन जंगली हाथी गड्ढे में गिरने से घायल

असम के सोनितपुर जिले में एक हर्बल एंड फूड पार्क के निर्माण स्थल के पास तीन जंगली हाथी एक गड्ढे में गिरकर घायल हो गए। इनमें एक हाथी का बच्चा भी शामिल है।

Bhasha Bhasha
Published on: November 23, 2016 22:36 IST
Elephant- India TV Hindi
Image Source : PTI Elephant

तेजपुर: असम के सोनितपुर जिले में एक हर्बल एंड फूड पार्क के निर्माण स्थल के पास तीन जंगली हाथी एक गड्ढे में गिरकर घायल हो गए। इनमें एक हाथी का बच्चा भी शामिल है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

एक वन अधिकारी ने कहा कि हाथियों के झुंड में से एक बच्चा बाहर निकल गया और निर्माण स्थल की तरफ भागा और उसके पीछे उसकी मां और एक अन्य नर हाथी भागा और वे घोड़ामारी इलाके में एआईडीसी कांप्लेक्स में पतंजलि मेगा हर्बल एंड फूड पार्क के भवन की नीव डालने के लिए खोदे जा रहे गड्ढे में गिर गए।

नर हाथी किसी तरह गड्ढे से बाहर निकल आया, जबकि बच्चे को वन विभाग के कर्मचारियों ने बचाया और उसका इलाज करने के बाद उसे काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में छोड़ दिया। हालांकि मादा हाथी अब भी गड्ढे में फंसी है और उसे निकालने के प्रयास जारी हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement