1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल जाने वाली ट्रेन से 108 बच्चे छुड़ाये गए, 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया

केरल जाने वाली ट्रेन से 108 बच्चे छुड़ाये गए, 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया

बोकारो रेलवे स्टेशन से 87 लड़के और रांची स्टेशन से 21 बच्चों को संदिग्ध तस्करों के चंगुल से आजाद कराया गया। 

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:12 Jul 2018, 11:59 PM IST]
RPF- Khabar IndiaTV
RPF

धनबाद: मुम्बई जाने वाली एक ट्रेन से 26 लड़कियों को मुक्त कराने की घटना के अभी दस दिन भी नहीं हुए कि आज बोकारो रेलवे स्टेशन से 87 लड़के और रांची स्टेशन से 21 बच्चों को संदिग्ध तस्करों के चंगुल से आजाद कराया गया। अधिकारियों के अनुसार यह किसी ट्रेन से एक बार में इतनी बड़ी संख्या में लोगों को बचाने की घटनाओं में एक है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बोकारो में बच्चों को केरल जाने वाली एक ट्रेन से छुड़ाया गया। 

उन्होंने बताया कि उसी ट्रेन के एक अन्य कोच में यात्रा कर रहे बच्चों के दूसरे समूह को अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे रांची रेलवे स्टेशन से छुड़ाने में स‍फलता मिली। बोकारो के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस ने बताया कि बच्चों के साथ यात्रा कर रहे छह व्यस्कों ने दावा किया कि वे बच्चों के जामताड़ा जिले से तेलंगाना के एक मदरसे में ले जा रहे थे। 

उन्होंने बताया, ‘‘उनके अपने दावे को साबित करने के लिए दस्तावेज उपलब्ध कराने में विफल रहने पर तीन मौलवियों सहित सभी छह लोगों को हिरासत में ले लिया गया।’’ गौरतलब है कि पांच जुलाई को भी मुजफ्फपुर-बांद्रा अवध एक्सप्रेस से 26 नाबालिग लड़कियां मुक्त करायी गयी थीं। उनके बारे में एक यात्री ने प्रशासन को सूचना दी थी। 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: केरल जाने वाली ट्रेन से 108 बच्चे छुड़ाये गए, 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया: 108 minor boys rescued from suspected traffickers on board Dhanbad-Allapuza Express in Bokaro; 6 detained
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju