Friday, April 19, 2024
Advertisement

विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने से 10 लोगों की मौत, 15 घायल

तिरूचिरापल्ली (तमिलनाडु): तिरूचिरापल्ली से करीब 40 किलोमीटर दूर मुरूगापट्टी में विस्फोटक बनाने वाली एक इकाई में आज आग लगने से 10 लोगों की मौत होने की आशंका है जबकि 15 लोग घायल हो गए हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: December 01, 2016 12:04 IST
Fire- India TV Hindi
Fire

तिरूचिरापल्ली (तमिलनाडु): तिरूचिरापल्ली से करीब 40 किलोमीटर दूर मुरूगापट्टी में विस्फोटक बनाने वाली एक इकाई में आज आग लगने से 10 लोगों की मौत होने की आशंका है जबकि 15 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि आग लगने के कारण का तत्काल पता नहीं चल पाया है। तीन दमकल इकाइयों और 10 एंबुलेंसों को काम पर लगाया गया है।

पुलिस ने बताया कि फैक्ट्री की उत्पादन शाखाओं में से एक में आग लगने का सबसे पहले पता चला और जल्द ही यह अन्य जगहों पर भी फैल गई। आग लगने से हुए विस्फोट की आवाज से आस पास के इलाके के लोग घबरा गए और यह आवाज आग लगने के स्थल से दो किलोमीटर दूर भी सुनाई दी जिसके कारण अधिकारियों ने आथर रोड पर यातायात रोक दिया।

उन्होंने बताया कि इलाके में भारी बारिश के कारण बचाव अभियान में रकावटों का सामना करना पड़ा हालांकि आग को लगभग काबू में कर लिया गया है। फैक्ट्री में 15 लघु इकाइयां हैं जिनमें पर्वतीय क्षेत्रों में कुओं को गहरा और चौड़ा करने के काम में आने वाला विस्फोटक बनाने का काम किया जाता है। पुलिस ने बताया कि यह इकाई लाइसेंसधारी है और यह 25 से भी अधिक वर्षों से काम कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement