1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. India vs England, 1st ODI: तस्वीरों में देखें कैसे भारत ने पहले वनडे में दर्ज की शानदार जीत

India vs England, 1st ODI: तस्वीरों में देखें कैसे भारत ने पहले वनडे में दर्ज की शानदार जीत

Khabar IndiaTV Photo Desk [Published on: 13 Jul 2018, 1:09 AM IST]
  • कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी की दम पर भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे में हराकर वनडे सीरीज का आगाज जीत के साथ किया।
    1/8

    कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी की दम पर भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे में हराकर वनडे सीरीज का आगाज जीत के साथ किया।

  • इंग्लैंड की टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 269 रनों का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर, बेन स्टोक्स ने अर्धशतक लगाए थे। तो वहीं, जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने 38-38 रनों की पारी खेली थी।
    2/8

    इंग्लैंड की टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 269 रनों का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर, बेन स्टोक्स ने अर्धशतक लगाए थे। तो वहीं, जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने 38-38 रनों की पारी खेली थी।

  • भारत की तरफ से सिद्धार्थ कौल को वनडे डेब्यू का मौका मिला। कौल को भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम इंडिया में शामिल किया गया था। हालांकि कौल के लिए डेब्यू मैच अच्छा नहीं रहा और उन्होंने 10 ओवरों में 62 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिल सका।
    3/8

    भारत की तरफ से सिद्धार्थ कौल को वनडे डेब्यू का मौका मिला। कौल को भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम इंडिया में शामिल किया गया था। हालांकि कौल के लिए डेब्यू मैच अच्छा नहीं रहा और उन्होंने 10 ओवरों में 62 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिल सका।

  • कुलदीप यादव ने करिश्माई गेंदबाजी की और 10 ओवरों में 25 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। कुलदीप के शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया। कुलदीप ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई।
    4/8

    कुलदीप यादव ने करिश्माई गेंदबाजी की और 10 ओवरों में 25 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। कुलदीप के शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया। कुलदीप ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई।

  • पहले वनडे में उमेश यादव ने भी धारदार गेंदबाजी की और इंग्लैंड के 2 बल्लेबाजों को आउट करने में कामयाब रहे। उमेश को जसप्रीत बुमराह की जगह मौका मिला है और अब तक वो मौके को पूरी तरह भुनाने में कामयाब रहे हैं।
    5/8

    पहले वनडे में उमेश यादव ने भी धारदार गेंदबाजी की और इंग्लैंड के 2 बल्लेबाजों को आउट करने में कामयाब रहे। उमेश को जसप्रीत बुमराह की जगह मौका मिला है और अब तक वो मौके को पूरी तरह भुनाने में कामयाब रहे हैं।

  • शिखर धवन ने भारत को तेज-तर्रार शुरुआत दिलाई। धवन ने क्रीज पर आते ही गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजना शुरू कर दिया। धवन ने 27 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली। धवन ने अपनी पारी में 8 चौके भी लगाए।
    6/8

    शिखर धवन ने भारत को तेज-तर्रार शुरुआत दिलाई। धवन ने क्रीज पर आते ही गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजना शुरू कर दिया। धवन ने 27 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली। धवन ने अपनी पारी में 8 चौके भी लगाए।

  • रोहित शर्मा एक बार फिर भारतीय टीम के मैच विनर साबित हुए। रोहित ने 114 गेंदों में नाबाद 137 रनों की पारी खेली। रोहित ने अपनी पारी में 15 चौके और 4 छक्के लगाए। 
    7/8

    रोहित शर्मा एक बार फिर भारतीय टीम के मैच विनर साबित हुए। रोहित ने 114 गेंदों में नाबाद 137 रनों की पारी खेली। रोहित ने अपनी पारी में 15 चौके और 4 छक्के लगाए। 

  • विराट कोहली ने भी कप्तानी पारी खेलते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा। कोहली ने 82 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली। हालांकि कोहली अर्धशतक नहीं लगा सके और स्टंप आउट होकर पवेलियन लौट गए।
    8/8

    विराट कोहली ने भी कप्तानी पारी खेलते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा। कोहली ने 82 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली। हालांकि कोहली अर्धशतक नहीं लगा सके और स्टंप आउट होकर पवेलियन लौट गए।

Next Photo Gallery

जन्मदिन विशेष: सुनील गावस्कर के क्रिकेट करियर की यादगार तस्वीरें

You May Like

Next Photo Gallery