india-vs-south-africa-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. In Pictures: देखें, 'बच्चे' विजेंदर ने 'चैंपियन' चेका को कैसे चटाई धूल

In Pictures: देखें, 'बच्चे' विजेंदर ने 'चैंपियन' चेका को कैसे चटाई धूल

Khabar IndiaTV Photo Desk [Published on: 18 Dec 2016, 3:35 PM IST]
  • भारतीय पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने पेशेवर मुक्कबाजी में अपराजित रहने का रिकार्ड कायम रखते हुए विश्व मुक्केबाजी संगठन WBO एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट का खिताब कायम रखा है। आइए, तस्वीरों के जरिए देखते हैं विजेंदर ने पूर्व विश्व चैम्पियन चेका को कैसे चौंकाया... (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)
    1/17

    भारतीय पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने पेशेवर मुक्कबाजी में अपराजित रहने का रिकार्ड कायम रखते हुए विश्व मुक्केबाजी संगठन WBO एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट का खिताब कायम रखा है। आइए, तस्वीरों के जरिए देखते हैं विजेंदर ने पूर्व विश्व चैम्पियन चेका को कैसे चौंकाया... (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)

  • मुकाबले से पहले चेका ने विजेंदर को बच्चा कहा था, 'विजेंदर को पेशेवर मुक्केबाजी में कम अनुभव है। वह अभी बच्चे हैं और पेशेवर रिंग में उन्हें ज्यादा अनुभव नहीं है। उन्हें नहीं पता कि उनका सामना किससे होने जा रहा है।' जानें, इसका क्या जवाब दिया था विजेंदर ने... (Photo: PTI)
    2/17

    मुकाबले से पहले चेका ने विजेंदर को बच्चा कहा था, 'विजेंदर को पेशेवर मुक्केबाजी में कम अनुभव है। वह अभी बच्चे हैं और पेशेवर रिंग में उन्हें ज्यादा अनुभव नहीं है। उन्हें नहीं पता कि उनका सामना किससे होने जा रहा है।' जानें, इसका क्या जवाब दिया था विजेंदर ने... (Photo: PTI)

  • विजेंदर ने चेका के बड़बोलेपन का जवाब देते हुए कहा, 'वह सोचते हैं कि मैं पेशेवर रिंग में नया हूं। मैं सिर्फ 4 दिन इंतजार करुंगा और बताऊंगा कि बच्चे का पंच कैसा होता है।' (Photo: PTI)
    3/17

    विजेंदर ने चेका के बड़बोलेपन का जवाब देते हुए कहा, 'वह सोचते हैं कि मैं पेशेवर रिंग में नया हूं। मैं सिर्फ 4 दिन इंतजार करुंगा और बताऊंगा कि बच्चे का पंच कैसा होता है।' (Photo: PTI)

  • लेकिन रिंग में उतरने के बाद चेका मजाक बनकर रह गए। विजेंदर ने 10 राउंड के इस मुकाबले को सिर्फ 10 मिनट में खत्म कर दिया। चेका को विजेंदर ने नॉकआउट कर दिया। (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)
    4/17

    लेकिन रिंग में उतरने के बाद चेका मजाक बनकर रह गए। विजेंदर ने 10 राउंड के इस मुकाबले को सिर्फ 10 मिनट में खत्म कर दिया। चेका को विजेंदर ने नॉकआउट कर दिया। (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)

  • मुकाबले के बाद विजेंदर ने कहा, 'मुझे नहीं लगा था कि यह इतना आसान मुकाबला होगा। चेका ने जिस तरह मीडिया में बयान दिए थे, मुझे लगा था कि पता नहीं क्या करेगा।' (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)
    5/17

    मुकाबले के बाद विजेंदर ने कहा, 'मुझे नहीं लगा था कि यह इतना आसान मुकाबला होगा। चेका ने जिस तरह मीडिया में बयान दिए थे, मुझे लगा था कि पता नहीं क्या करेगा।' (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)

  • विजेंदर ने कहा, 'लेकिन दूसरे राउंड में जो हुआ, मुझे लगने लगा था कि मैं उसे आसानी से हरा दूंगा।' (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)
    6/17

    विजेंदर ने कहा, 'लेकिन दूसरे राउंड में जो हुआ, मुझे लगने लगा था कि मैं उसे आसानी से हरा दूंगा।' (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)

  • मैच के दौरान चेका इतनी बुरी तरह बौखला गए थे कि उन्होंने विजेंदर को दांत से काटने की कोशिश की। विजेंदर ने कहा, 'मुझे चेका ने दांत काटने की कोशिश भी की, लेकिन मैं बच गया। मैं उनकी मजे लेकर पिटाई करना चाहता था और मैंने यही किया।' (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)
    7/17

    मैच के दौरान चेका इतनी बुरी तरह बौखला गए थे कि उन्होंने विजेंदर को दांत से काटने की कोशिश की। विजेंदर ने कहा, 'मुझे चेका ने दांत काटने की कोशिश भी की, लेकिन मैं बच गया। मैं उनकी मजे लेकर पिटाई करना चाहता था और मैंने यही किया।' (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)

  • विजेंदर सिंह ने चेका पर ताबड़तोड़ मुक्के बरसाए। पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को भी अंदाजा हो गया होगा कि बच्चा अब बड़ा हो गया है। (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)
    8/17

    विजेंदर सिंह ने चेका पर ताबड़तोड़ मुक्के बरसाए। पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को भी अंदाजा हो गया होगा कि बच्चा अब बड़ा हो गया है। (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)

  • विजेंदर ने अभी तक अपने प्रतिद्वंद्वियों की बड़ी-बड़ी बातों को दरकिनार करके उन्हें रिंग पर छठी का दूध याद दिलाया है। (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)
    9/17

    विजेंदर ने अभी तक अपने प्रतिद्वंद्वियों की बड़ी-बड़ी बातों को दरकिनार करके उन्हें रिंग पर छठी का दूध याद दिलाया है। (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)

  • इससे पहले चेका ने कहा था, ‘मैं अब रिंग में ही बात करूंगा।’ विजेंदर ने मुस्कराते हुए जवाब दिया, ‘मेरा काम मुक्के जड़ना है और मैं कल इसे करूंगा। यह खिताब कहीं नहीं जा रहा है।’ (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)
    10/17

    इससे पहले चेका ने कहा था, ‘मैं अब रिंग में ही बात करूंगा।’ विजेंदर ने मुस्कराते हुए जवाब दिया, ‘मेरा काम मुक्के जड़ना है और मैं कल इसे करूंगा। यह खिताब कहीं नहीं जा रहा है।’ (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)

  • चेका को अपने मुक्के की ताकत का अहसास विजेंदर ने इस मैच में बखूबी कराया। (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)
    11/17

    चेका को अपने मुक्के की ताकत का अहसास विजेंदर ने इस मैच में बखूबी कराया। (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)

  • चेका को विजेंदर ने ऐसे मुक्के मारे कि वह बचते नजर आए। विजेंदर सही मायनों में इस मैच में चेका पर पूरी तरह से छा गए थे। (Photo: PTI)
    12/17

    चेका को विजेंदर ने ऐसे मुक्के मारे कि वह बचते नजर आए। विजेंदर सही मायनों में इस मैच में चेका पर पूरी तरह से छा गए थे। (Photo: PTI)

  • मुकाबले के बाद रिंग से बाहर विजेंदर का जोरदार स्वागत हुआ। (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)
    13/17

    मुकाबले के बाद रिंग से बाहर विजेंदर का जोरदार स्वागत हुआ। (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)

  • इसी बेल्ट के लिए मुकाबला हुआ था और विजेंदर ने इसे अपने पास ही रहने देने का अपना वादा बखूबी निभाया। (Photo: PTI)
    14/17

    इसी बेल्ट के लिए मुकाबला हुआ था और विजेंदर ने इसे अपने पास ही रहने देने का अपना वादा बखूबी निभाया। (Photo: PTI)

  • विजेंदर की जीत ने स्टेडियम में मौजूद दर्शकों में जबर्दस्त उत्साह भरा था। (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)
    15/17

    विजेंदर की जीत ने स्टेडियम में मौजूद दर्शकों में जबर्दस्त उत्साह भरा था। (Photo: CHANDAN KHANNA/AFP/Getty Images)

  • मुकाबले से पहले विजेंदर सिंह और फ्रांसिस चेका। (Photo: PTI)
    16/17

    मुकाबले से पहले विजेंदर सिंह और फ्रांसिस चेका। (Photo: PTI)

  • अब तो चेका मान ही गए होंगे कि विजेंदर की इन बाजुओं में बहुत ताकत है। (Photo: PTI)
    17/17

    अब तो चेका मान ही गए होंगे कि विजेंदर की इन बाजुओं में बहुत ताकत है। (Photo: PTI)

Next Photo Gallery

कोहली का विराट से विराट होता क़द

You May Like

Next Photo Gallery