Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. मस्ट वाच
  4. 5 सबसे अच्छी मोटिवेशनल किताबें जो आपकी जिंदगी बदल देंगी, एक बार जरूर पढ़ें

5 सबसे अच्छी मोटिवेशनल किताबें जो आपकी जिंदगी बदल देंगी, एक बार जरूर पढ़ें

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 04, 2018 22:39 IST
  • नई दिल्ली के प्रगति मैदान में हर साल आयोजित होने वाले वर्ल्ड बुक फेयर का 45वां संस्करण 6 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। यहां आपको हर तरह की किताबों के कॉम्बिनेशन मिलेंगे। दुनिया के कई देशों के पब्लिशर्स की किताबें इस फेयर में आपको एक ही छत के नीचे मिल जाएंगी। हम आपको 5 ऐसी किताबों की लिस्ट बताने जा रहे है जो आपकी जिंदगी में एक नया सवेरा ला सकती हैं। ये आपकी जिंदगी में बड़ा बदलाव ला सकती हैं।
    नई दिल्ली के प्रगति मैदान में हर साल आयोजित होने वाले वर्ल्ड बुक फेयर का 45वां संस्करण 6 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। यहां आपको हर तरह की किताबों के कॉम्बिनेशन मिलेंगे। दुनिया के कई देशों के पब्लिशर्स की किताबें इस फेयर में आपको एक ही छत के नीचे मिल जाएंगी। हम आपको 5 ऐसी किताबों की लिस्ट बताने जा रहे है जो आपकी जिंदगी में एक नया सवेरा ला सकती हैं। ये आपकी जिंदगी में बड़ा बदलाव ला सकती हैं।
  • जीत आपकी-  इस बुक के लेखक शिव खेड़ा है जो कि भारतीय मूल के एक मोटिवेशनल वक्ता भी हैं। ये बुक आपको बताती है कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है। सफलता के लिए मेहनत के साथ-साथ मोटिवेशन की भी जरूरत रहती है।
    जीत आपकी- इस बुक के लेखक शिव खेड़ा है जो कि भारतीय मूल के एक मोटिवेशनल वक्ता भी हैं। ये बुक आपको बताती है कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है। सफलता के लिए मेहनत के साथ-साथ मोटिवेशन की भी जरूरत रहती है।
  • बड़ी सोच का बड़ा जादू- यह बुक आपका सोचने का तरीका बदल देगी। इससे मोटिवेट होने का सबसे अच्छा तरीका अपने दिमाग की नकारात्मकता को निकालकर उसे सकारात्मक विचारों से भरना है।
    बड़ी सोच का बड़ा जादू- यह बुक आपका सोचने का तरीका बदल देगी। इससे मोटिवेट होने का सबसे अच्छा तरीका अपने दिमाग की नकारात्मकता को निकालकर उसे सकारात्मक विचारों से भरना है।
  • अग्नि की उड़ान (Wings Of Fire)- यह बुक भारत के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम द्वारा लिखी गई है। यह बुक आपको अपने जीवन में कुछ अच्छा और सफल बनने की प्रेरणा देती है। यह उनकी बायोग्राफी है जिसमें उनके राष्ट्रपति बनने तक के सफर को रोचक तरीके से दर्शाया गया है।
    अग्नि की उड़ान (Wings Of Fire)- यह बुक भारत के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम द्वारा लिखी गई है। यह बुक आपको अपने जीवन में कुछ अच्छा और सफल बनने की प्रेरणा देती है। यह उनकी बायोग्राफी है जिसमें उनके राष्ट्रपति बनने तक के सफर को रोचक तरीके से दर्शाया गया है।
  • अति प्रभावकारी लोगों की 7 आदतें (The 2 Habits of Highly Effective People)- इस बुक के लेखक डॉ. स्टीफन कोवे हैं। यह बुक प्रेरणादायक और प्रभावशाली विचारों का एक अच्छा मिश्रण है।
    अति प्रभावकारी लोगों की 7 आदतें (The 2 Habits of Highly Effective People)- इस बुक के लेखक डॉ. स्टीफन कोवे हैं। यह बुक प्रेरणादायक और प्रभावशाली विचारों का एक अच्छा मिश्रण है।
  • रहस्य (The Secret)- यह दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिकने वाली बुक्स में से एक है। किसी व्यक्ति की सोच उसे कैसे सफल बना सकती है इस बुक में इस बात को समझाया गया है। इसमें दुनिया के सबसे बड़े और सफल लोगों के सफलता के राज को बताया गया है।
    रहस्य (The Secret)- यह दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिकने वाली बुक्स में से एक है। किसी व्यक्ति की सोच उसे कैसे सफल बना सकती है इस बुक में इस बात को समझाया गया है। इसमें दुनिया के सबसे बड़े और सफल लोगों के सफलता के राज को बताया गया है।