1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. मस्ट वाच
  5. लगातार हो रही बारिश से मायानगरी मुंबई बेहाल, देखें तस्वीरें

लगातार हो रही बारिश से मायानगरी मुंबई बेहाल, देखें तस्वीरें

Khabar IndiaTV Photo Desk [Published on: 10 Jul 2018, 1:41 PM IST]
  • पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश में एक बार फिर मुंबई की पोल खुल गई है। हर बार की तरह इस बार भी मुंबई डूब गई और जिंदगी तैरने पर मजबूर हो गई।
    1/12

    पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश में एक बार फिर मुंबई की पोल खुल गई है। हर बार की तरह इस बार भी मुंबई डूब गई और जिंदगी तैरने पर मजबूर हो गई।

  • ये हाल तो तब है जब बारिश ने अभी झांकी दिखाई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे में जबरदस्त बारिश होने वाली है।
    2/12

    ये हाल तो तब है जब बारिश ने अभी झांकी दिखाई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे में जबरदस्त बारिश होने वाली है।

  • बारिश के कारण ट्रैक भी पानी में डूबे हैं। मुंबई की धड़कन कही जाने वाली लोकल की रफ्तार धीमी है। महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान किया है।
    3/12

    बारिश के कारण ट्रैक भी पानी में डूबे हैं। मुंबई की धड़कन कही जाने वाली लोकल की रफ्तार धीमी है। महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान किया है।

  • एक ओर जहां सड़कों पर पानी भरा होने से यातायात बाधित है, वहीं रेलवे स्काइवॉक्स पर भी जलभराव होने के कारण दफ्तर-कॉलेज जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा।
    4/12

    एक ओर जहां सड़कों पर पानी भरा होने से यातायात बाधित है, वहीं रेलवे स्काइवॉक्स पर भी जलभराव होने के कारण दफ्तर-कॉलेज जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा।

  • कुर्ला, ठाणे, अंधेरी, सायन, माटुंगा, धारावी, भिवंडी और कल्याण में सड़कों पर बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है।
    5/12

    कुर्ला, ठाणे, अंधेरी, सायन, माटुंगा, धारावी, भिवंडी और कल्याण में सड़कों पर बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है।

  • BEST बसों के रास्ते बदले गए और कुछ बसें बंद भी की गईं। वहीं मुंबई से सटे कल्याण से दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया। पानी से लबालब सड़कों पर इतने गड्ढे थे कि एक बाइक ने बैलेंस खो दिया।
    6/12

    BEST बसों के रास्ते बदले गए और कुछ बसें बंद भी की गईं। वहीं मुंबई से सटे कल्याण से दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया। पानी से लबालब सड़कों पर इतने गड्ढे थे कि एक बाइक ने बैलेंस खो दिया।

  • बाइक से महिला नीचे गिरी जिसको एक बस ने कुचल दिया। बता दें कि एक महीने पहले इसी जगह पर इसी तरह की दुर्घटना के कारण आठ साल के बच्चे को भी अपनी जान गवानी पड़ी थी।
    7/12

    बाइक से महिला नीचे गिरी जिसको एक बस ने कुचल दिया। बता दें कि एक महीने पहले इसी जगह पर इसी तरह की दुर्घटना के कारण आठ साल के बच्चे को भी अपनी जान गवानी पड़ी थी।

  • दरअसल, कल्याण शिवाजी चौक इलाके में सड़क निर्माण का काम किया गया था। काम पूरा होने के बाद सड़क और उसके बाजू की जमीन को समतल किया गया था लेकिन सही तरीके से सड़क और जमीन समतल न होने के कारण इस जगह पर बाइक से फिसल कर बस के पहिए के चपेट में आकर मनीषा नामक महिला की मृत्यु हो गई।
    8/12

    दरअसल, कल्याण शिवाजी चौक इलाके में सड़क निर्माण का काम किया गया था। काम पूरा होने के बाद सड़क और उसके बाजू की जमीन को समतल किया गया था लेकिन सही तरीके से सड़क और जमीन समतल न होने के कारण इस जगह पर बाइक से फिसल कर बस के पहिए के चपेट में आकर मनीषा नामक महिला की मृत्यु हो गई।

  • बारिश के कारण शनिवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई। ठाणे, रायगढ़ और पालघर में भी लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।
    9/12

    बारिश के कारण शनिवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई। ठाणे, रायगढ़ और पालघर में भी लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

  • कम से कम तीन सिग्नल के खंबों के टुटने से लम्बी दूरी की ट्रेनों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है।
    10/12

    कम से कम तीन सिग्नल के खंबों के टुटने से लम्बी दूरी की ट्रेनों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है।

  • कम से कम तीन सिग्नल के खंबों के टुटने से लम्बी दूरी की ट्रेनों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है। पालघर, बोइसर, दहानू, सफाले, विरार, वसई, कल्याण, अंबरानाथ, बदलापुर, विद्याविहार, भिवंडी, उल्हासनगर, कर्जत और पीली में बाढ़ और बहुत ज्यादा पानी जमा होने के कारण ट्रैफिक थम गया है।
    11/12

    कम से कम तीन सिग्नल के खंबों के टुटने से लम्बी दूरी की ट्रेनों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है। पालघर, बोइसर, दहानू, सफाले, विरार, वसई, कल्याण, अंबरानाथ, बदलापुर, विद्याविहार, भिवंडी, उल्हासनगर, कर्जत और पीली में बाढ़ और बहुत ज्यादा पानी जमा होने के कारण ट्रैफिक थम गया है।

  • मुंबई में इस बार सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है। इस वजह से स्कूल और कॉलेजों को बंद करना पड़ा। मौसम विभाग ने बताया कि 13 जुलाई के आसपास बंगाल की खाड़ी के उत्तर में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।
    12/12

    मुंबई में इस बार सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है। इस वजह से स्कूल और कॉलेजों को बंद करना पड़ा। मौसम विभाग ने बताया कि 13 जुलाई के आसपास बंगाल की खाड़ी के उत्तर में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

Next Photo Gallery

PHOTOS: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के बारूदी सुरंग में विस्फोट में 2 जवान शहीद, 5 घायल

You May Like

Next Photo Gallery