1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. इवेंट्स
  5. #IndiaTVSamvaad: सुरेश प्रभु ने कहा-4 साल में मोदी सरकार ने बहुत बदल दिया, सुरजेवाला बोले-जुमलों से देश नहीं चलता

#IndiaTVSamvaad: सुरेश प्रभु ने कहा-4 साल में मोदी सरकार ने बहुत बदल दिया, सुरजेवाला बोले-जुमलों से देश नहीं चलता

Khabar IndiaTV Photo Desk [Published on: 19 May 2018, 3:53 PM IST]
  •  केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने मोदी सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि 4 साल में मोदी सरकार ने बहुत कुछ बदल दिया। इस देश में विदेशी निवेश बढ़ा और की क्षेत्रों में अहम बदलवा हुए। वहीं सुरेश प्रभु पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जुमलों से देश नहीं चलता है। 2019 में मोदी जी जानेवाले हैं।
    1/4

     केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने मोदी सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि 4 साल में मोदी सरकार ने बहुत कुछ बदल दिया। इस देश में विदेशी निवेश बढ़ा और की क्षेत्रों में अहम बदलवा हुए। वहीं सुरेश प्रभु पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जुमलों से देश नहीं चलता है। 2019 में मोदी जी जानेवाले हैं।

  • दोनों नेता इंडिया टीवी के दिनभर चलनेवाले कॉन्क्लेव इंडिया टीवी संवाद में सवालों के जवाब दे रहे थे। सुरेश प्रभु ने कहा कि पिछले चार साल के अंदर स्वरोजगार बढ़ा है। जहां-जहां चुनाव हुआ बीजेपी जीती इसका मतलब लोगों ने भी माना विकास हुआ है। देश में पहली बार सरकार ने कृषि निर्यात नीति बनाई। 4 साल पहले काफी लोग परेशान थे। विदेश के लोग निवेश करने के लिए तैयार नहीं थे। अगर रेल की बात करें तो पिछले 70 साल में रेल में 4 लाख करोड़ में निवेश किया लेकिन पिछले साढ़े तीन साल में 3 लाख 75 हजार करोड़ का निवेश हुआ है। सुरेश प्रभु ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में बड़े पैमाने पर बदलाव हुआ है।
    2/4

    दोनों नेता इंडिया टीवी के दिनभर चलनेवाले कॉन्क्लेव इंडिया टीवी संवाद में सवालों के जवाब दे रहे थे। सुरेश प्रभु ने कहा कि पिछले चार साल के अंदर स्वरोजगार बढ़ा है। जहां-जहां चुनाव हुआ बीजेपी जीती इसका मतलब लोगों ने भी माना विकास हुआ है। देश में पहली बार सरकार ने कृषि निर्यात नीति बनाई। 4 साल पहले काफी लोग परेशान थे। विदेश के लोग निवेश करने के लिए तैयार नहीं थे। अगर रेल की बात करें तो पिछले 70 साल में रेल में 4 लाख करोड़ में निवेश किया लेकिन पिछले साढ़े तीन साल में 3 लाख 75 हजार करोड़ का निवेश हुआ है। सुरेश प्रभु ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में बड़े पैमाने पर बदलाव हुआ है।

  • वहीं कर्नाटक के संदर्भ में सवाल का जवाब देते हुए सुरेश प्रभु ने कहा कि बहुमत का फैसला फ्लोर पर होता है। सभी राज्यों में फैसला फ्लोर पर हुआ वहां सरकारें आज भी बरकरार हैं। सुरेश प्रभु ने कहा कि राज्यपाल को अधिकार बीजेपी ने नहीं दिया। वहीं सुरजेवाला ने तंज कसते हुए कहा कि अगर 104 ज्यादा है तो बीजेपी जीतेगी अगर 117 ज्यादा हैं तो कांग्रेस-जेडीएस। उन्होंने कहा कि रावण का अहंकार भी टूटा था। बीजेपी को अर्श से फर्श पर आने में देर नहीं लगेगी।
    3/4

    वहीं कर्नाटक के संदर्भ में सवाल का जवाब देते हुए सुरेश प्रभु ने कहा कि बहुमत का फैसला फ्लोर पर होता है। सभी राज्यों में फैसला फ्लोर पर हुआ वहां सरकारें आज भी बरकरार हैं। सुरेश प्रभु ने कहा कि राज्यपाल को अधिकार बीजेपी ने नहीं दिया। वहीं सुरजेवाला ने तंज कसते हुए कहा कि अगर 104 ज्यादा है तो बीजेपी जीतेगी अगर 117 ज्यादा हैं तो कांग्रेस-जेडीएस। उन्होंने कहा कि रावण का अहंकार भी टूटा था। बीजेपी को अर्श से फर्श पर आने में देर नहीं लगेगी।

  • इंडिया टीवी पर आज दिन भर आप संवाद देख सकते हैं। जहां देश के पक्ष और विपक्ष के बड़े नेता और मंत्री पहुंचे हुए हैं। इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा उनसे तीखे सवाल पूछ रहे हैं।
    4/4

    इंडिया टीवी पर आज दिन भर आप संवाद देख सकते हैं। जहां देश के पक्ष और विपक्ष के बड़े नेता और मंत्री पहुंचे हुए हैं। इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा उनसे तीखे सवाल पूछ रहे हैं।

Next Photo Gallery

मोदी सरकार के 4 साल, कितना बदला देश का हाल? देखिये इंडिया टीवी संवाद दिन भर

You May Like

Next Photo Gallery