Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इवेंट्स
  4. India TV Conclave में बोले नितिन गडकरी, दिल्ली में 2 महीने में खत्म हो जाएगी जाम की परेशानी

India TV Conclave में बोले नितिन गडकरी, दिल्ली में 2 महीने में खत्म हो जाएगी जाम की परेशानी

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 02, 2018 13:05 IST
  • देश की राजधानी दिल्ली के रहने वालों के लिए अच्छी खबर है, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि 2 महीने के अंदर दिल्ली में प्रदूषण और ट्रैफिक की समस्या 50 प्रतिशत तक खत्म हो जाएगी।
    देश की राजधानी दिल्ली के रहने वालों के लिए अच्छी खबर है, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि 2 महीने के अंदर दिल्ली में प्रदूषण और ट्रैफिक की समस्या 50 प्रतिशत तक खत्म हो जाएगी।
  • नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली में रिंग रोड़ सहित सड़कों पर 40 हजार करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं और जल्दी ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस प्रोजेक्ट का उदघाटन करने जा रहे हैं। परिवहन मंत्री ने इंडिया टीवी के बजट कॉनक्लेव में यह जानकारी दी है।
    नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली में रिंग रोड़ सहित सड़कों पर 40 हजार करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं और जल्दी ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस प्रोजेक्ट का उदघाटन करने जा रहे हैं। परिवहन मंत्री ने इंडिया टीवी के बजट कॉनक्लेव में यह जानकारी दी है।
  •  नितिन गडकरी ने बताया कि पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में पैदा होने वाली पराली से इथेनॉल बनाने से जहां देश में कच्चे तेल के आयात में गिरावट आएगी वहीं दूसरी तरफ इससे 40-50 लाख युवाओं को रोजगार भी मिल सकता है। उन्होंने बताया कि इस प्रोजेक्ट से करीब 1000 नए उद्योग खुलेंगे।
    नितिन गडकरी ने बताया कि पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में पैदा होने वाली पराली से इथेनॉल बनाने से जहां देश में कच्चे तेल के आयात में गिरावट आएगी वहीं दूसरी तरफ इससे 40-50 लाख युवाओं को रोजगार भी मिल सकता है। उन्होंने बताया कि इस प्रोजेक्ट से करीब 1000 नए उद्योग खुलेंगे।
  • परिवहन मंत्री ने इंडिया टीवी के बजट कॉनक्लेव में बताया कि एक टन पराली से 280 लीटर इथेनॉल बनाया जा सकता है। इस तरह की गाड़ियां बन चुकी है जो पूरी तरह से इथेनॉल पर चलने लगी हैं।
    परिवहन मंत्री ने इंडिया टीवी के बजट कॉनक्लेव में बताया कि एक टन पराली से 280 लीटर इथेनॉल बनाया जा सकता है। इस तरह की गाड़ियां बन चुकी है जो पूरी तरह से इथेनॉल पर चलने लगी हैं।
  • परिवहन मंत्री ने इंडिया टीवी के बजट कॉनक्लेव में बांस किसानों को दी गई राहत के बारे में भी सफाई दी। उन्होंने कहा की बांस की मदद से देश में बायो इथेनॉल बनाया जाएगा
    परिवहन मंत्री ने इंडिया टीवी के बजट कॉनक्लेव में बांस किसानों को दी गई राहत के बारे में भी सफाई दी। उन्होंने कहा की बांस की मदद से देश में बायो इथेनॉल बनाया जाएगा