1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. इवेंट्स
  5. इंडिया टीवी के बजट संवाद कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने की आम बजट की तारीफ

इंडिया टीवी के बजट संवाद कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने की आम बजट की तारीफ

Khabar IndiaTV Photo Desk [Updated: 02 Feb 2018, 11:54 AM IST]
  •  बाबा रामदेव इंडिया टीवी के कार्यक्रम बजट संवाद कार्यक्रम में 1 फरवरी को मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए बजट की जमकर तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि इस बजट में किसान, गरीब, मजदूर और गावों के लिए बहुत कुछ है।
    1/6

    बाबा रामदेव इंडिया टीवी के कार्यक्रम बजट संवाद कार्यक्रम में 1 फरवरी को मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए बजट की जमकर तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि इस बजट में किसान, गरीब, मजदूर और गावों के लिए बहुत कुछ है।

  • बाबा रामदेव ने इंडिया टीवी संवाद कार्यक्रम में मोदी सरकार के नेशनल हेल्‍थ प्रोटेक्‍शन स्‍कीम की तारीफ करते हुए कहा कि इससे देश की 40 फीसदी जनता को 5 लाख रुपए तक हेल्‍थ कवर देना एक बहुत बड़ी पहल है।
    2/6

    बाबा रामदेव ने इंडिया टीवी संवाद कार्यक्रम में मोदी सरकार के नेशनल हेल्‍थ प्रोटेक्‍शन स्‍कीम की तारीफ करते हुए कहा कि इससे देश की 40 फीसदी जनता को 5 लाख रुपए तक हेल्‍थ कवर देना एक बहुत बड़ी पहल है।

  • बाबा रामदेव कहा कि बजट में किसानों के फसलों के समर्थन मूल्‍य डेढ़ गुना बढ़ाना बहुत बड़ी पहल है। हालांकि, उन्‍होंने यह भी कहा कि बजट में आयुर्वेद के लिए कुछ भी नहीं है।
    3/6

    बाबा रामदेव कहा कि बजट में किसानों के फसलों के समर्थन मूल्‍य डेढ़ गुना बढ़ाना बहुत बड़ी पहल है। हालांकि, उन्‍होंने यह भी कहा कि बजट में आयुर्वेद के लिए कुछ भी नहीं है।

  • रामदेव ने पतंजलि का जिक्र करते हुए कहा कि देश में पहली बार पतंजलि ने दुर्घअना बीमा शुरू किया। किसी निजी कंपनी की ओर से इस तरह का बीमा पहली बार मिला।
    4/6

    रामदेव ने पतंजलि का जिक्र करते हुए कहा कि देश में पहली बार पतंजलि ने दुर्घअना बीमा शुरू किया। किसी निजी कंपनी की ओर से इस तरह का बीमा पहली बार मिला।

  • बाबा रामदेव ने कहा कि सभी फसलों को समर्थन मूल्‍य के दायरे में लाना और इसे डेढ़ गुना बढ़ाना बड़ी बात है। किसानों के लिए इस बजट में बहुत कुछ है। गरीबों को शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य में बराबरी मिलनी चहिए।
    5/6

    बाबा रामदेव ने कहा कि सभी फसलों को समर्थन मूल्‍य के दायरे में लाना और इसे डेढ़ गुना बढ़ाना बड़ी बात है। किसानों के लिए इस बजट में बहुत कुछ है। गरीबों को शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य में बराबरी मिलनी चहिए।

  • बाबा रामदेव ने उज्‍जवला योजना के तहत 8 करोड़ महिलाओं को मुफ्त में गैस कनेक्‍शन देने के लिए बजट में किए प्रस्‍ताव की तारीफ करते हुए कहा कि लंबे समय से महिलाएं धुएं और धूल से जूझ रही थीं। 8 करोड़ महिलाओं को मुफ्त एलपीजी कनेक्‍शन देना बड़ी बात है।
    6/6

    बाबा रामदेव ने उज्‍जवला योजना के तहत 8 करोड़ महिलाओं को मुफ्त में गैस कनेक्‍शन देने के लिए बजट में किए प्रस्‍ताव की तारीफ करते हुए कहा कि लंबे समय से महिलाएं धुएं और धूल से जूझ रही थीं। 8 करोड़ महिलाओं को मुफ्त एलपीजी कनेक्‍शन देना बड़ी बात है।

Next Photo Gallery

शुरू हुआ इंडिया टीवी 'बजट संवाद'

You May Like

Next Photo Gallery