Friday, March 29, 2024
Advertisement

वैश्विक फिल्म जगत ने मिलोस फॉरमैन को श्रद्धांजलि दी

ऑस्कर विजेता निर्देशक मिलोस फॉरमैन का इस सप्ताह निधन हो गया था। मिलोस को फिल्म 'वन फ्लयू ओवर द कुक्कू नेस्ट' के लिए 1975 में और 'अमेड्यूस' के लिए 1984 में ऑस्कर मिला था।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: April 16, 2018 7:37 IST
milos forman- India TV Hindi
milos forman

लॉस एंजेलिस: ऑस्कर विजेता निर्देशक मिलोस फॉरमैन को दुनियाभर के कई देशों की फिल्म बिरादरी की हस्तियों ने श्रद्धांजलि दी। मिलोस का इस सप्ताह निधन हो गया था। 'वेरायटी डॉट कॉम' के अनुसार, चेक गणराज्य मूल के फिल्मकार को सोशल मीडिया पर कई दिग्गजों ने याद किया। मिलोस को फिल्म 'वन फ्लयू ओवर द कुक्कू नेस्ट' के लिए 1975 में और 'अमेड्यूस' के लिए 1984 में ऑस्कर मिला था।

कान्स के पूर्व अध्यक्ष गिलेस जैकब ने फॉरमैन के बारे में कहा, "उन्हें काम के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित थे। उन्हें बीयर, टेनिस, कान्स पसंद था। वह हमेशा सच बोलते थे। मिलोस हमेशा मेरे दिल के करीब रहेंगे।"

अभिनेता एंटोनियो बांदेरस ने ट्वीट कर कहा, "मिलोस फॉरमैन हमें छोड़कर चले गए। छायांकन के धुरंधर। मानवीय संवेदनाओं को पर्दे पर दिखाने में उन्हें महारत हासिल थी।"

ब्रिटेन के निर्देशक एवं लेखक एडगर राइट ने कहा कि फॉरमैन ने फिल्मों से जबरदस्त छाप छोड़ी है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement