Friday, April 19, 2024
Advertisement

OMG! माइकल हनेके को नहीं पसंद ‘#MeToo’ अभियान, इस कारण कर रहे हैं आलोचना

‘हैशटैग मी टू’ अभियान पिछले कुछ वक्त से काफी सुर्खियों में आ गया है। इस अभियान के तहत सभी महिलाएं अपने साथ हुए यौन शोषण के मामले पर खुलकर बोल रही हैं। लेकिन अब ऑस्ट्रिया के फिल्मकार माइकल हनेके ने ‘हैशटैग मी टू’ अभियान को...

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: February 12, 2018 14:14 IST
Michael Haneke- India TV Hindi
Michael Haneke

लॉस एंजेलिस: पिछले कुछ वक्त से ‘हैशटैग मी टू’ अभियान काफी सुर्खियों में आ गया है। इस अभियान के तहत सभी महिलाएं अपने साथ हुए यौन शोषण के मामले पर खुलकर बोल रही हैं। लेकिन अब ऑस्ट्रिया के फिल्मकार माइकल हनेके ने ‘हैशटैग मी टू’ अभियान को विच हंट (महिलाओं द्वारा फंसाया जाना) बताते हुए इसकी आलोचना की है। हॉलीवुड निर्माता हार्वे विंस्टीन जैसी हस्तियों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद पिछले साल अभिनेत्रियों, मॉडल और अन्य प्रभावशाली महिलाओं द्वारा ‘हैशटैग मी टू’ अभियान की शुरुआत हुई। इस अभियान के तहत कई बड़ी अभिनेत्रियों ने अपने साथ हुए यौन दुर्व्यवहार के बारे में बोला।

फ्रेंच अभिनेत्री कैथरीन डेनेवी और जर्मन अभिनेत्री इनग्रिड कैवन सहित की हस्तियों ने इस अभियान की आलोचना करते हुए फ्रांसीसी दैनिक ले मोंडो के संपादकीय पर हस्ताक्षर किए। एक हॉलीवुड रिपोर्ट के मुताबिक, हनेके ने एक ऑस्ट्रियाई समाचारपत्र में कहा, "पुरुषों के प्रति नफरत करने वालों के द्वारा पेश यह नया नैतिकतावाद हैशटैग मी टू अभियान में बहुत ज्यादा नजर आ रहा है, जिससे मैं चिंतित हूं।"

निर्देशक ने कहा, "बतौर कलाकार, चूंकि किसी भी प्रकार के कामुकतावाद के खिलाफ हमें इस विवाद का सामना करना पड़ रहा है, हमने डरना शुरू कर दिया है।" उन्होंने इस प्रक्रिया में लोगों का जीवन बर्बाद करने के लिए मीडिया को दोषी ठहराया और इस अभियान को महिलाओं द्वारा झूठे आरोप में फंसाए जाने वाला बताकर इसकी निंदा की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement