1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. हॉलीवुड
  5. हॉरर फिल्म 'इट' की कमाई के आगे कुछ नहीं है 'दंगल' और 'बाहुबली', जानिए आंकड़े

हॉरर फिल्म 'इट' की कमाई के आगे कुछ नहीं है 'दंगल' और 'बाहुबली', जानिए आंकड़े

दुनियाभर के आंकड़ों को मिला दिया जाए तो 'इट' फिल्म सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉरर फिल्म बन चुकी है।

Written by: India TV Entertainment Desk [Updated:13 Sep 2017, 1:59 PM IST]
box office collection - Khabar IndiaTV
horror film it box office collection

नई दिल्ली: इस साल की सबसे ज्यादा डरावनी फिल्म बताई जाने वाली हॉलीवुड की 'इट' ने भारत में काफी अच्छी कमाई की है। शुरुआत के चार दिन में ही इस फिल्म ने भारत में तकरीबन 11 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। दुनियाभर के आंकड़ों को मिला दिया जाए तो यह फिल्म सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉरर फिल्म बन चुकी है। दुनियाभर में फिल्म की शुरुआती तीन दिनों का कलेक्शन 1150 करोड़ रुपये रहा। अभी तक भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली ‘बाहुबली’ और ‘दंगल’ इस फिल्म के आगे दूर दूर तक नहीं है।

ये फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई थी इसके साथ ही सनी-बॉबी देओल की ‘पोस्टर बॉयज’ और अर्जुन रामपाल की ‘डैडी’ फिल्म भी रिलीज हुई थी। पहले तीन दिन में सनी देओल की फिल्म ‘पोस्टर बॉयज’ ने तकरीबन 7.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

'इट' को अर्जेटीना के मशहूर फिल्म निर्देशक ’एंडी मुशचिएती’ ने बनाया है। यह फिल्म लेखक स्टीफन किंग्स के उपन्यास पर आधारित है।

फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन 326.2 करोड़ की कमाई की है। रिलीज के पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड साल 2013 में रिलीज हुई हॉरर फिल्म 'द कंज्यूरिंग' के नाम था। जिसने पहले दिन 262.2 करोड़ की कमाई की थी।

horror film it box office collection

बात करें फिल्म की कहानी कि तो यह डेर्री नाम के शहर से शुरू होती है। जहां एक भूत जोकर की ड्रेस पहनकर शहर के बच्चों को डराता है। वो शहर के कई बच्चों को किडनैप करके उन्हें खा जाता था। ‘इट’ भूत की खासियत यह थी कि वो सिर्फ बच्चों को दिखता था, बड़ों को नहीं। जब शहर के कई बच्चे लापता हो जाते हैं तो शहर के कुछ बच्चे ग्रुप में भूत से लड़ने पहुंच जाते हैं। बच्चे किस तरह भूत से लड़ते हैं यही इस फिल्म की कहानी है।

यह फिल्म 2 भागों में बनी है, इसका दूसरा भाग 2019 में रिलीज हो सकता है।

इसे भी पढ़ें:

Promoted Content
auto-expo