Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रेप के मामले में फंसे हॉलीवुड निर्माता हार्वे विंस्टीन कर सकते हैं सरेंडर

हार्वे विंस्टीन पिछले लंबे वक्त से कई महिलाओं के साथ यौन शोषण करने के आरोप को लेकर सुर्खियों में बने हुए थे। लेकिन अब हर्वे एक महिला के साथ दुष्कर्म और दूसरी को उसके साथ जबरन ओरल सेक्स के लिए मजबूर करने के मामले में शुक्रवार को मैनहट्टन पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर सकता है।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: May 25, 2018 17:21 IST
harvey- India TV Hindi
harvey

न्यूयॉर्क: हॉलीवुड के जाने माने निर्माता हार्वे विंस्टीन पिछले लंबे वक्त से कई महिलाओं के साथ यौन शोषण करने के आरोप को लेकर सुर्खियों में बने हुए थे। लेकिन अब हर्वे एक महिला के साथ दुष्कर्म और दूसरी को उसके साथ जबरन ओरल सेक्स के लिए मजबूर करने के मामले में शुक्रवार को मैनहट्टन पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर सकता है। कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने यह जानकारी दी। समाचार पत्र 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' के मुताबिक, विंस्टीन के खिलाफ कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। हार्वे विंस्टीन के मामलों के सामने आने के बाद कई महिलाओं ने हैशटैग मीटू अभियान के जरिए प्रभावशाली व रसूखदार पुरुषों द्वारा यौन उत्पीड़न किए जाने की बात को दुनिया के सामने रखा है।

गिरफ्तारी के पहले विंस्टीन ने खुद से ज्यादा अपने परिवार को लेकर चिंता जताई है। एक सूत्र ने 'पीपुल डॉट कॉम' को बताया, "हार्वे विंस्टीन मानक कानूनी प्रोटोकॉल का पालन करेंगे और इस बीच वह अपने आत्मसुधार के प्रति ईमानदार हैं और अपने परिवार, दोस्तों और आंतरिक शक्ति पर भरोसा कर रहे हैं।" सूत्र ने बताया कि विंस्टीन अभी भी हंसी-मजाक कर रहा है और उसे अपने परिवार को लेकर खासतौर से चिंता है। आरोपों की लंबी जांच के बाद मैनहट्टन में जांचकर्ता विंस्टीन को शुक्रवार को गिरफ्तार करने की तैयारी कर रहे हैं।

'वेराइटी डॉट कॉम' के मुताबिक, मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के कार्यालय द्वारा विंस्टीन को कम से कम एक मामले में जरूर आरोपी बनाए जाने की संभावना है। द न्यूयॉर्क टाइम्स और न्यूयॉर्क डेली न्यूज ने बताया कि मामले में यह आरोप शामिल किया जाएगा कि विंस्टीन ने 2004 में ऑडिशन के दौरान लूसिया इवांस को मौखिक सेक्स करने के लिए मजबूर किया था। विंस्टीन ने 'शेक्सपीयर इन लव', 'क्राउचिंग टाइगर,हिडन ड्रैगन' और 'शैल वी डांस' जैसी फिल्मों का निर्माण किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement