Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

यादों के झरोखों से: जब ओम पुरी ने बचाई थी नसीरुद्दीन शाह की जान

ओम पुरी और नसीरुद्दीन शाह की करीबी दोस्ती के बारे में तो सब जानते हैं लेकिन यह बहुत कम लोगों को मालूम है कि ‘अर्धसत्य’ के अभिनेता ने एक बार चाकू से किए गए हमले में नसीर की जान बचाई थी।

Bhasha Bhasha
Published on: January 08, 2017 16:16 IST
Om Puri and Naseeruddin Shah | AP/PTI Photo- India TV Hindi
Om Puri and Naseeruddin Shah | AP/PTI Photo

नई दिल्ली: ओम पुरी और नसीरुद्दीन शाह की करीबी दोस्ती के बारे में तो सब जानते हैं लेकिन यह बहुत कम लोगों को मालूम है कि ‘अर्धसत्य’ के अभिनेता ने एक बार चाकू से किए गए हमले में नसीर की जान बचाई थी। शाह की आत्मकथा ‘एंड देन वन डे: अ मेमॉयर’ में उन्होंने एक घटना का जिक्र किया है। 

एंटरटेनमेंट से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

नसीर की आत्मकथा में लिखा है कि इस घटना में नसीर के पूर्व दोस्त जसपाल ने एक रेस्तरां में उन पर चाकू से हमला किया। दिग्गज अभिनेता शाह लिखते हैं कि पुरी ने उन लोगों के खाने के मेज को कूद कर पार किया और हमलावर को पकड़ लिया ताकि वह और हमले ना कर सके। इसके बाद पुरी अपने दोस्त शाह को घायल अवस्था में अस्पताल लेकर गए और उनकी जान बचाई। 

इन्हें भी पढ़ें:

गौरतलब है कि हाल ही में दिल का दौरा पड़ने की वजह से पुरी की मौत हो गयी। शाह कहते हैं कि वह इस बात को लेकर फरिश्ते के शुक्रगुजार थे कि मौके पर पुरी मौजूद थे, जिन्होंने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए उनको नया जीवन दिया। दोनों अभिनेता 80 के दशक में नई धारा के सिनेमा के प्रमुख चेहरे रहे। इन दोनों ने ना सिर्फ ‘मकबूल’ और ‘जाने भी दो यारो’ जैसी क्लासिक फिल्मों में एकसाथ काम किया बल्कि दोनों ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा और पुणे के फिल्म और टेलीविजन संस्थान में एकसाथ पढ़ाई भी की।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement